Sunday, June 16th, 2024

अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट फिरोज खान का हार्ट अटैक से निधन

मुंबई

उत्तर प्रदेश के बदायूं के रहने वाले मशहूर फिल्म और टीवी एक्टर फिरोज खान अब इस दुनिया में नहीं रहे। आज सुबह तड़के उनका हार्ट अटैक से निधन हो गया। फिरोज खान मेगास्टार अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट थे, और उनकी खूब मिमिक्री व एक्टिंग किया करते थे। लोग इसी वजह से फिरोज खान को 'फिरोज खान अमिताभ डुप्लीकेट' नाम से बुलाने लगे थे।

फिरोज खान  ने कई टीवी सीरियलों और फिल्मों में काम किया। वह 'भाबीजी घर पर हैं!', 'जीजा जी छत पर हैं', 'साहब बीबी और बॉस', 'हप्पू की उल्टन पल्टन' और 'शक्तिमान' में नजर आए। इसके अलावा वह सिंगर अदनान सामी के सुपरहिट गाने 'थोड़ी सी तू लिफ्ट करा दे' सहित अनेक फिल्मों में काम किया था।

फिरोज खान कुछ समय से बदायूं में थे, और यहां रह कर भी कई इवेंट्स में हिस्सा ले रहे थे। वह सोशल मीडिया के जरिए भी परफॉर्मेंस दे रहे थे। फिरोज खान ने 4 मई को बदायूं क्लब में मतदाता महोत्सव में अपनी आखिरी परफॉर्मेंस दी थी, जिसे लोगों ने खूब सराहा था। आज उनके निधन से सबको सदमा लगा है और वो दुखी हैं। फिरोज खान की सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन फॉलोइंग है। दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम भी इन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं।

फिरोज खान ने अपनी आखिरी परफॉर्मेंस में अमिताभ बच्चन के अनेक डायलॉग बोलकर मतदान के लिए लोगों को प्रेरित किया था। उन्होंने कई फिल्मी कलाकारों, दिलीप कुमार, शाहरुख खान, धर्मेन्द्र और सनी देओल तक की मिमिक्री की थी। उनके निधन पर बदायूं क्लब के सचिव डॉ अक्षत अशेष, स्थानीय कलाकार नंदकिशोर, इजहार अहमद, आसिम पेंटर, राहुल सक्सेना, विजय मौर्य, सिम्मी नाज़िर, राजीव भारती ने दुख प्रकट किया है।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 5 =

पाठको की राय