Sunday, July 14th, 2024

बिहार-बालू खनन तस्करों के हमले में पुलिसकर्मी जख्मी

बेतिया.

बेतिया मे बालू खनन तस्करों ने पुलिस टीम पर हमला किया है। इस घटना में बालू खनन माफिया और पुलिस के बीच झड़प हुई, जिसमें दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए है। मामले को लेकर 18 लोगों को नामजद और 25 अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना मटियरिया थाना क्षेत्र के डुमरा गांव स्थित द्वारदह नदी की है।

घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि गुरुवार की रात्रि करीब 11:30 बजे रात्रि गश्ती के क्रम में पुलिस दल ने डुमरा गांव स्थित द्वारदह नदी से बालू खनन कर जा रहे एक ट्रैक्टर ट्रेलर का पीछा किया। उसका पीछा करते हुए पुलिस बल नवका टोला पिपरा पहुंच गई। वहां खनन तस्कर पुलिस की गाड़ी को आते देख ट्रैक्टर के ट्रेलर पर लदे बालू को गिराकर ट्रैक्टर को अपने दरवाजे पर खड़ा कर दिया। पुलिस दल जब उसके घर पर जाकर पूछताछ करनी चाही तो बालू तस्कर के दर्जनों सगे सहयोगियों ने पुलिस दल पर हमला बोल दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गये।

बालू तस्कर सहित 18 लोग नामजद और 25 अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध मामला दर्ज
घटना के संबंध मे थानाध्यक्ष अंकित कुमार दास ने बताया है कि द्वारदह नदी से रात 11:30 बजे के करीब बालू तस्कर कलाम अंसारी के ट्रैक्टर ट्रेलर को पुलिस गश्ती दल ने पीछा कर पकड़ने के लिए उस के घर नवका टोला पिपरा पहुंची। वहां बालू तस्कर के दर्जनों सहयोगियों ने पुलिस दल पर हमला बोल दिया, जिसमें पुलिस दल के दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। अन्य पुलिसकर्मियों ने उन घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए गौनाहा रेफरल अस्पताल पहुंचाया। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस दल पर हुए हमले को लेकर बालू तस्कर कलाम अंसारी, उसके भाई सलाम अंसारी, अफरोज अंसारी सहित 18 लोगों को नामजद और 25 अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि थाना क्षेत्र के द्वारदह नदी से बालू खनन चोरी के मामले आए दिन सुर्खियों में छाये रहते हैं। हाल फिलहाल मे बालू खनन चोरी मामले में 8 ट्रैक्टर ट्रेलर को पकड़कर प्राथमिकी दर्ज की गई है। आगे भी प्रशासन द्वारा खनन तस्करी पर लगाम कसने का काम जारी रहेगा।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 10 =

पाठको की राय