Sunday, July 14th, 2024

TMC ने की उम्मीदवारों की घोषणा, 10 जुलाई को बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव..

कोलकाता/शिमला

 पश्चिम बंगाल में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस ने राज्य की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए शुक्रवार को पार्टी उम्मीदवारों के नाम शुक्रवार को घोषित कर दिये।
प्रदेश की रायगंज, रानाघाट (अजा), बगदाह(अजा) और मानिकतला विधानसभा उपचुनाव के लिए आगामी 10 जुलाई को मतदान कराये जायेंगे।
तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि रायगंज से पूर्व विधायक कृष्ण कल्याणी को दोबारा उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ ही रानाघाट से मुकुटमणि अधिकारी, बगदाह से मधुपर्णा ठाकुर और मानिकतला से सुप्ति पांडे चुनाव लडेंगी।
भारत चुनाव आयोग ने देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराये जाने की घोषणा की है। घोषित कार्यक्रम के मुताबिक उपचुनाव के लिए अधिसूचना 14 जून को जारी की जायेगी। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जून है और 24 जून को इनकी जांच होगी तथा 26 जून तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। मतदान 10 जुलाई को होगा और 13 जुलाई को मतगणना होगी।


भाजपा ने उपचुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

 हिमाचल प्रदेश की तीन सीटों पर होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से उम्मीदवारों के नामों पर मंजूरी दी है। इनमें देहरा से होशियार सिंह चम्बयाल, हमीरपुर से आशीष शर्मा और नालागढ़ से कृष्ण लाल ठाकुर शामिल हैं। इस सीटों पर 10 जुलाई को मतदान होगा और 13 जुलाई को मतगणना होगी।

 

Source : Agency

आपकी राय

9 + 13 =

पाठको की राय