Sunday, June 16th, 2024

टॉम क्रूज की 'मिशन इम्पॉसिबल 8' दुनिया की सबसे महंगी फिल्मों की लिस्‍ट में एंट्री

न्यूयॉर्क

हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज की आइकॉनिक फ्रेंचाइजी 'मिशन इम्पॉसिबल' की 8वीं फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। पहले तो फैंस को तब झटका लगा, जब बताया गया कि ये इस साल रिलीज नहीं हो पाएगी। अब मेकर्स को भी तगड़ा झटका लगा है, क्योंकि सेट पर हुए हादसे के कारण इसका भारी-भरकम बजट 3300 करोड़ रुपये से और बढ़ गया है। पढ़िए पूरी रिपोर्ट।

पिछले साल Tom Cruise की 'मिशन: इम्पॉसिबल - डेड रेकनिंग, पार्ट-1' जब पिछले साल रिलीज हुई थी, तभी सेकेंड पार्ट का हिंट दे दिया गया था। दूसरा पार्ट पहले 28 जून, 2024 को रिलीज होने वाला था, लेकिन मेकर्स ने इसकी रिलीज को आगे बढ़ाने का फैसला किया। अब ये 23 मई 2025 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

207.8 करोड़ रुपये की सबमरीन हुई खराब
रिपोर्ट्स के मुताबिक, Tom Cruise की मिशन: इम्पॉसिबल 8 में कथित तौर पर 207.8 करोड़ रुपये ($25 मिलियन) की पनडुब्बी (सबमरीन) के साथ शूटिंग हो रही थी, जिसकी खराबी के कारण निर्माण में देरी हुई है। यह घटना तब हुई, जब 120 फीट के स्ट्रक्चर (ढांचे) को नीचे करने के लिए गिंबल (वीडियो शूट करने की डिवाइस) का इस्तेमाल किया जा रहा था और उसके वजन के कारण वो जाम हो गया और मरम्मत की जरूरत पड़ी।

3324.88 करोड़ रुपये का बजट और भी बढ़ा
इसी वजह से फिल्म का निर्माण कुछ हफ्तों के लिए रुका हुआ है, जिससे इसका पहले से ही भारी बजट, कथित तौर पर 3,324.88 करोड़ रुपये ($ 400 मिलियन) के करीब है, और भी बढ़ गया है। एक सूत्र ने द मिरर को बताया, 'वे खुश नहीं हैं, क्योंकि इससे प्रोडक्शन पीछे चला जाता है, जिसमें प्रति दिन बहुत पैसा खर्च होता है।'

टॉम क्रूज की हो रही है वापसी, हड़ताल के कारण हुई देरी
मिशन: इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट वन के सीक्वल में हीरो एथन हंट के रूप में टॉम क्रूज की वापसी हो रही है। पार्ट 2 पहले दिन से कई मुश्किलों का सामना कर रहा है। पिछले साल हॉलीवुड राइटर्स की हड़ताल केक कारण भी देरी हुई, जिस वजह से जुलाई 2023 में फिल्म का निर्माण रुक गया और प्रोड्यूर्स ने इस साल मार्च में फिल्म की शूटिंग फिर से शुरू की।

फिल्म की रिलीज पर पड़ेगा असर!
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हड़ताल से पहले निर्देशक क्रिस्टोफर मैकक्वेरी ने कहा था कि उन्होंने फिल्म की लगभग 40 फीसदी शूटिंग पहले ही कर ली है। उन्होंने तब यह भी बताया था कि फिल्म का सबसे बड़ा और सबसे मुश्किल सीक्वेंस अभी शूट किया जाना बाकी है। मूल रूप से 2024 की गर्मियों में फिल्म का रिलीज होना निर्धारित था, लेकिन पैरामाउंट पिक्चर्स ने इसे बढ़ाकर मई 2025 तक पोस्टपोन कर दिया। अब ये देखना बाकी है कि क्या अब ये अपने तय समय पर रिलीज हो पाएगी।

'मिशन इम्पॉसिबल 8' की कास्ट
इस फिल्म में टॉम क्रूज के अलावा विंग रैम्स, हेनरी कजर्नी, साइमन पेग, वैनेसा किर्बी, एसाई मोरालेस, हेले एटवेल, शी व्हिघम और पोम क्लेमेंटिएफ भी हैं, जो सीरीज की पिछली फिल्मों की अपनी भूमिकाओं को दोहरा रहे हैं।

2015 में फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद से यह निर्देशक मैकक्वेरी की चौथी 'मिशन: इम्पॉसिबल' फिल्म होगी, जो 1996 में ब्रायन डी पाल्मा द्वारा निर्देशित पहली फिल्म के साथ शुरू हुई थी। 'डेड रेकनिंग पार्ट वन' में भी इसी तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। कोरोना वायरस महामारी के कारण फिल्म देर से शूट हुई। तब भी इसका बजट लगभग $300 मिलियन तक बढ़ गया था। 'बार्बी' और 'ओपेनहाइमर' से ठीक पहले रिलीज होने के कारण, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 11 =

पाठको की राय