Thursday, July 18th, 2024

जनसुनवाई के आवेदनों का शीघ्र निराकरण कर आवेदकों को अवगत कराएं : कलेक्टर विकास मिश्रा

जनसुनवाई के आवेदनों का शीघ्र निराकरण कर आवेदकों को अवगत कराएं : कलेक्टर  विकास मिश्रा

 जनसुनवाई में प्राप्त 32 आवेदन पत्रों की हुई सुनवाई


डिंडौरी
    कलेक्टर  विकास मिश्रा ने  मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित कर लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए आवेदकों की समस्याओं का निराकरण किया गया। जनसुनवाई में संयुक्त कलेक्टर सुश्री भारती मेरावी सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में आवेदकों द्वारा प्रस्तुत किए गए 32 आवेदन पत्रों की सुनवाई की गई।  

        जनसुनवाई में ग्राम पड़रिया कला से पहुंचे ग्रामीणों ने कलेक्टर  मिश्रा को आवेदन प्रस्तुत कर बताया कि पंचायत में विगत 3 वर्ष से सहकारी उचित मूल्य की दुकान के लिए भवन का निर्माण किया जा रहा है। जिसके निर्माण कार्य में अधिक समय लगाते हुए ठेकेदार द्वारा लापरवाही की जा रही है। सहकारी उचित मूल्य की दुकान का भवन निर्माण न होने से गांव के लोगों को राशन प्राप्त करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। कलेक्टर  मिश्रा ने उक्त आवेदन पर प्राथमिकता से कार्यवाही करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किए हैं। इसी प्रकार से ग्राम कुकर्रामठ की ग्रामवासियों ने जनसुनवाई में पंचायत सरंपच के द्वारा मतदाता सूची में फर्जी नाम जुड़वाने की शिकायत की गई है। कलेक्टर ने इस आवेदन पर कार्यवाही कर जांच एवं कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

शहपुरा क्षेत्र अंतर्गत आरआई के द्वारा सड़क मद की भूमि पर अपने संबंधित का अवैध पक्का मकान निर्माण कराये जाने की शिकायत की गई है। कलेक्टर  मिश्रा ने एसडीएम शहपुरा को उक्त प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया है। ग्राम पंचायत धनुवासागर के ग्रामीणों द्वारा आवेदन पत्र प्रस्तुत कर पंचायत सरपंच एवं सचिव की शिकायत करते हुए बताया गया कि पंचायत में निर्माण कार्य एवं अन्य शासकीय कार्यां में मनमानी रूप से लापरवाही बरती जा रही है। उन्होंने सरपंच एवं सचिव के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग की है। कलेक्टर  मिश्रा ने आवेदन पत्र पर जांच एवं कार्यवाही कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने हेतु सीईओ जिला पंचायत को निर्देशित किया है।  

      जनसुनवाई में आवेदकों के द्वारा राशन वितरण, वृद्धावस्था पेंशन, मजदूरी भुगतान, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम आवास, संबल योजनांतर्गत सहायता राशि, सहित अन्य समस्याओं से संबंधित आवेदन दिए गए। इन आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण किया गया, जिन आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण नहीं हो सका, उसके लिए आवेदकों को समय सीमा दे दी गई है। कलेक्टर  मिश्रा ने सभी अधिकारियों को जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों का निराकरण कर शिकायतकर्ता को अवगत कराने भी कहा है।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 13 =

पाठको की राय