Tuesday, April 23rd, 2024

रीयलमी का बड़ा धमाका: मार्च में होगा इशारों से चलने वाले फोन का लॉन्च!

Realme भारत में एक बेदह खास स्मार्टफोन Narzo 70 Pro 5G लॉन्च करने जा रहा है, जो अब तक के लॉन्च स्मार्टफोन से बिल्कुल अलग होगा। कहने का मतलब है कि आपको फोन चलाने के लिए हाथ का इस्तेमाल नहीं करना होगा। बस दूर से ही हाथ का इशारा करने से फोन चल पड़ेगा। रियलमी ने इस फीचर का नाम दिया है - क्रिएटिव एयर जेस्चर फीचर.

क्या होगा फायदा?

कई मौको पर देखा जाता है कि आप खाना खा रहे होते हैं या फिर हाथ गीले होते हैं, उस मौके पर यह फीचर काफी मददगार साबित हो सकता है। खासतौर पर मोटर मैकेनिक या अन्य काम करने वाले लोगों को काफी फायदा होने की उम्मीद है।

क्या होंगे फीचर्स

रियलमी के अपकमिंग फोन की ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है। लेकिन Realme ने कंफर्म कर दिया है कि फोन को मार्च में लॉन्च किया जाएगा, लेकिन अभी तक लॉन्च डेट कंफर्म नहीं हुई है। बता दें कि कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि यह अमेजन एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट होगा। कंपनी के दावे की मानें, तो Realme Narzo 70 Pro 5G बजट सेगमेंट का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें Sony IMZ890 OIS सेंसर दिया जाएगा। साथ ही फोन में शानदार सॉफ्टवेयर एक्सपीरिएंस देने का वादा किया गया है।

क्या है एयर जेस्चर कंट्रोल?

इस फीचर में हवा में हाथ के इशारे से कमांड दिया जा सकेगा। इसके लिए आपको फिजिकल तरीके से फोन की स्क्रीन छूने की जरूरत नहीं होगी। इसमें हर कमांड के लिए अलग-अलग जेस्चर दिए गए हैं। मतलब आपको एक तरह से फोन की साइन लैंग्वेज वाले कमांड सीखने होंगे।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 3 =

पाठको की राय