Wednesday, May 29th, 2024

24 अप्रैल को PM मोदी के MP में तीन कार्यक्रम, हरदा में सभा को संबोधित करेंगे, भोपाल में होगा रोड शो

भोपाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 24 अप्रैल को एमपी के दौरे पर आएंगे। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पीएम एक ही दिन में तीन लोकसभाओं में पहुंचेंगे। अब तक मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 24 अप्रैल को दोपहर करीब 12 बजे सागर पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। सागर बाद पीएम मोदी बैतूल पहुचेंगे। यहां बीजेपी प्रत्याशी दुर्गादास उईके के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 7:30 बजे भोपाल में रोड शो करेंगे।

 लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पीएम एक ही दिन में तीन लोकसभा क्षेत्र में पहुंचेंगे। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 24 अप्रैल को दोपहर करीब 12 बजे सागर पहुंचेंगे और आमसभा को संबोधित करेंगे।

सागर के बाद प्रधानमंत्री मोदी बैतूल पहुंचेंगे। यहां भाजपा प्रत्याशी दुर्गादास उइके के समर्थन में आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 7:30 बजे भोपाल में रोड शो करेंगे। सागर के बाद पीएम मोदी हरदा जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, जो बैतूल लोकसभा क्षेत्र में आता है। पीएम मोदी हरदा के अबगांव में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। हरदा जिले की दो विधानसभाओं पर कांग्रेस का कब्जा है।

राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीब डेढ़ किलोमीटर लंबा रोड शो होगा। मप्र बीजेपी ने रोड शो के लिए दो-तीन प्रस्ताव केंद्रीय कार्यालय को भेजे हैं। एसपीजी से अनुमति मिलने के बाद इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। 24 अप्रैल को पीएम मोदी के रोड शो के रूट पर 2 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था का सुपरविजन एडीजी चंचल शेखर और 30 आईपीएस अधिकारियों को सौंपा गया है।


जबलपुर के बाद अब राजधानी भोपाल में 24 अप्रैल को पीएम मोदी, एक किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान है, जिसमें मध्य प्रदेश के टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद लोकसभा क्षेत्रों में वोटिंग होगी.

पीएम मोदी का रोड शो पुरानी विधानसभा के सामने से शुरू होगा और रोशनपुरा चौराहे से होते हुए एपेक्स बैंक प्वाइंट के पास खत्म होगा. पीएम मोदी के स्वागत के लिए मंच बनाने का प्रस्ताव बीजेपी की तरफ से PMO भेजा गया है, जिसकी स्वीकृति मिलना बाकी है. स्वीकृति के बाद ही स्वागत मंचों की संख्या तय होगी.

रोड शो ऐसे इलाके में रखा गया है, जहां से पुराने और नए भोपाल दोनों क्षेत्रों को कवर किया जा सके. भोपाल में रोड शो से पहले पीएम मोदी सागर और हरदा में चुनावी सभाएं करेंगे. 20 दिनों में पीएम मोदी का यह पांचवा मध्य प्रदेश दौरा होगा. आचार संहिता लगने के बाद 7 अप्रैल को नरेंद्र मोदी पहली बार सूबे में आए थे और जबलपुर में रोड शो किया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के लिए भोपाल पुलिस 22 और 23 अप्रैल को रिहर्सल करेगी, इस सिलसिले में रूट डायवर्जन होगा.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजस्थान के बांसवाड़ा में एक रैली की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह लोगों की संपत्ति को मुसलमानों में बांट देगी. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है.

PM मोदी के इस तंज के बाद कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पहले चरण के मतदान में निराशा झेलने के बाद पीएम मोदी के झूठ का स्तर इतना गिर गया है कि वह अब लोगों को मुद्दों से भटकाना चाहते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के क्रांतिकारी घोषणापत्र के लिए अपार समर्थन के रुझान आने लगे हैं. देश अब अपने मुद्दों पर वोट करेगा. अपने रोजगार, अपने परिवार और अपने भविष्य के लिए वोट करेगा. भारत को गुमराह नहीं किया जाएगा.

 

Source : Agency

आपकी राय

8 + 2 =

पाठको की राय