Tuesday, April 23rd, 2024

केएल राहुल का BCCI की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उनका रीहैब चल रहा

मुंबई
 क्वाड्रिसेप्स इंजरी के चलते इंग्लैंड के खिलाफ पिछले तीन टेस्ट से बाहर चल रहे केएल राहुल आईपीएल में वापसी की उम्मीद में बैठे हैं। लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान ने पिछले साल सर्जरी करवाई थी और तब से लगातार अपनी रिकवरी के लिए काम कर रहे हैं। राहुल की टीम अपना पहला मैच 24 मार्च को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। बाईं जांघ में सूजन के बाद राहुल लंदन में विशेषज्ञों की सलाह लेकर भारत लौट आए हैं और फिलहाल बेंगलुरु में BCCI की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उनका रीहैब चल रहा है। आईपीएल पर नजरें गड़ाए हुए राहुल इस टूर्नामेंट के बूते टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज अपनी जगह टी-20 विश्व कप के लिए मजबूत करना चाहेंगे।

 'बेंगलुरु में BCCI की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जांच करवाने के बाद उन्हें जल्द ही NCA से रिटर्न टू प्ले सर्टिफिकेट मिलेगा।' इंडियन प्रीमियर लीग 2023 यानी पिछले सीजन के दौरान केएल राहुल को चोट लग गई थी, जिसके बाद बीच में ही उन्हें इंजरी के लिए विदेश जाना पड़ा था। एनसीए में रीहैब से गुजरने के बाद वह एशिया कप से ठीक पहले भारतीय टीम में वापसी करते हैं। बाद में उन्हें वर्ल्ड कप भी खिलाया जाता है, जिसमें उन्होंने भारत को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।
 

केएल राहुल ने भारत के लिए अबतक 50 टेस्ट, 75 वनडे और 72 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं। वह भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं। वर्ल्ड कप में उन्होंने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी बखूबी संभाली थी। मगर उसके बाद वह अपनी फिटनेस खोते नजर आए। इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में पहला टेस्ट खेलने के बाद से वह गायब है।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 14 =

पाठको की राय