Monday, May 13th, 2024

अध्यक्ष अजित अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा के बीच टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड के लिए अनौपचारिक बैठक आज

नई दिल्ली
राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा के बीच वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम को लेकर यहां अनौपचारिक बैठक होने की उम्मीद है। विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की आखिरी तारीख एक मई है।
 ऐसा समझा जाता है कि अगरकर शनिवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए आईपीएल मैच के लिए विशेष रूप से दिल्ली आए थे, ताकि उन्हें कप्तान रोहित के साथ बातचीत करने का मौका मिल सके और अंतिम टीम चुनने के लिए अपने सहयोगियों के साथ बैठक से पहले उनके लिए चीजें स्पष्ट हो।

टीम में कुछ स्थानों को लेकर चर्चा की जरूरत है। इसमें सबसे अहम हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी फिटनेस है। अगर हार्दिक को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिलती है तो शिवम दुबे और रिंकू सिंह में से केवल एक को ही जगह दी जा सकती है। तेज गेंदबाजी और स्पिनरों को लेकर भी चीजें स्पष्ट नहीं है। जसप्रीत बुमराह शानदार लय में हैं तो वहीं अनुभवी मोहम्मद सिराज का आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल में टीम के तीसरे स्पिनर के लिए मुकाबला होगा। बेहतर बल्लेबाजी कौशल के कारण अक्षर का दावा ज्यादा मजबूत है। वहीं कुलदीप यादव की जगह लगभग-लगभग पक्की है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का संभावित स्क्वॉड- रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

 

Source : Agency

आपकी राय

2 + 12 =

पाठको की राय