Thursday, July 18th, 2024

सावन में यह सपना देखें तो बनेंगे सबसे भाग्यशाली

: हिंदू धर्म शास्त्रों में सावन का महीना बेहद खास माना गया है. ये माह भगवान शिव को समर्पित है. इस माह में शिव भक्त पूरे श्रद्धा भाव के साथ पूजा-पाठ करते हैं और भगवान शिव की कृपा पाने के लिए कई उपाय करते हैं. इस माह में महादेव के साथ मां पार्वती की उपासना की जाती है. बता दें कि स्वप्न शास्त्र में सावन में दिखने वाले शुभ और अशुभ सपनों के बारे में बताया गया है. कुछ सपने भविष्य में होने वाली शुभ घटनाओं के बारे में संकेत देती हैं. आइए जानें ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में.

सपने में भगवान शिव और मां पार्वती के दर्शन

स्वप्न शास्त्र में सावन के महीने में भगवान शिव और मां पार्वती के दर्शन होना बहुत शुभ माना गया है. ज्योतिष के अनुसार इसे बहुत ही शुभ माना गया है. अगर सावन के महीने में आपको भी ऐसा सपना दिखता है, तो इसका अर्थ है वैवाहिक जीवन में खुशियों का आगमन होने वाला है. साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

सपने में शिवलिंग के दर्शन

सावन के महीने में अगर किसी जातक को सपने में शिवलिंग के दर्शन होते हैं, तो ये भविष्य में होने वाली शुभ घटना की ओर संकेत करता है. बता दें इसका अर्थ है, आपकी इच्छा भगवान शिव तक पहुंच गई है और वे जल्द ही इसे पूरा कर देंगे.

सपने में शिव जी का मंदिर दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक को सपने में शिव जी के मंदिर के दर्शन होते हैं, तो इसे भी बहुत ही शुभ स्वप्न माना गया है. अगर आपके साथ ऐसा होता है, तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपकी समस्याओं का समाधान होने वाला है. साथ ही, स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा.

शिव जी की पूजा करते हुए दिखना

अगर सावन के महीने में आप खुद को शिव जी की उपासना करते हुए देखते हैं तो ये इस बात का संकेत हैं, कि जल्द ही आपकी कोई मनोकामना पूर्ण होने वाली है.

नाग देवता के दर्शन

सपने में नाग देवता के दर्शन भविष्य में शुभ घटना की ओर संकेत करता है. इसका अर्थ है, जल्द ही आपको धन लाभ होगा.

बेल पत्र और डमरू का दिखना

सपने में बेल पत्र, डमरू और त्रिशूल का दिखना ये संकेत देता है कि आपको शिव जी की खास कृपा प्राप्त होने वाली है. इससे आपके जीवन में स्थिरता आएगी. और परिवार वालों के साथ खुशी के पल बिता पाएंगे.

Source : Agency

आपकी राय

15 + 14 =

पाठको की राय