Monday, March 4th, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे MP के पूर्व सीएम शिवराज

भोपाल
आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर के बीजेपी अपनी पूरी तैयारी में जुट गई है. वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान आज पश्चिम बंगाल के एक दिवसीय दौरे पर हैं. यह दौरा पार्टी के लिए बड़ा ही अहम है. इस दौरे में पूर्व सीएम लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में सहभागिता करेंगे.

इसके साथ ही हावड़ा स्थित जिला बीजेपी कार्यालय में बूथ अध्यक्षों की बैठक को संबोधित करेंगे और कोलकाता में पार्टी के विभिन्न स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. बता दे कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी यह दावा करते दिख रही है कि वह खुद अकेले 370 सीट जीतेगी. प्रधानमंत्री मोदी ने भी बजट सत्र के दौरान कहा है कि बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले 370 सीट जीतेगी और एनडीए गठबंधन 400 के पर रहेगी.  इसलिए बीजेपी के सारे वरिष्ठ नेता तैयारी में जुट गए हैं.  

लोकसभा चुनाव की तैयारी का करेंगे समीक्षा
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पश्चिम बंगाल यात्रा में बूथ अध्यक्षों लेवल की बैठक करेंगे. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारी का समीक्षा भी करेंगे. बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अहम जिम्मेदारी सौंप है. जिसको लेकर के पूर्व सीएम पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. पश्चिम बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटें है.

पिछले चुनाव का ये रहा था परिणाम
पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पश्चिम बंगाल में 18 सीटों पर जीत मिली थी, वहीं 2019 में टीएमसी को 22 सीटें मिली थीं. बात करें कांग्रेस कि तो 2019 लोकसभा चुनाव में बंगाल में दो सीटों पर जीत मिली थी. आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी पश्चिम बंगाल में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना चाह रही है.  जिसकी तैयारी में पूरी तरह लग चुकी है.

Source : Agency

आपकी राय

5 + 1 =

पाठको की राय