Tuesday, April 23rd, 2024

शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा ने 400 करोड़ रुपये का फार्म हाउस अवैध तरीके से किया था निर्माण, किया ध्वस्त

नई दिल्ली
दिल्ली विकास प्राधिकरण (डी.डी.ए.) ने दिवंगत शराब कारोबारी और रियल एस्टेट डेवलपर पोंटी चड्ढा उर्फ गुरदीप सिंह के करीब 400 करोड़ रुपये के फार्महाउस को ध्वस्त कर दिया है। विकास प्राधिकरण के मुताबिक फार्म हाउस दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर इलाके में 10 एकड़ में फैला हुआ था। बता दें कि 2012 में इसी फार्महाउस पर अपने भाई हरदीप चड्ढा के साथ हुई गोलीबारी में पोंटी चड्ढा की मौत हो गई थी।

अवैध तरीके से किया था निर्माण
डी.डी.ए. ने दावा किया है कि वह सरकारी भूमि पर अनधिकृत कब्जे को फिर से हासिल करने और अवैध निर्माण को ध्वस्त करने का अपना अभियान जारी रखेगा। डी.डी.ए. के मुताबिक जमीन का लगभग आधा हिस्सा यानी 5 एकड़ को फिर से हासिल कर लिया है। जबकि शेष भूमि पर बनी मुख्य इमारत को ढहाने का काम चल रहा है। डी.डी.ए. का यह अभियान अनधिकृत कब्जे और अवैध भूमि अतिक्रमण के खिलाफ चल रही कार्रवाई का एक हिस्सा है। जनवरी 2024 की शुरुआत में भी उत्तर पूर्वी दिल्ली में इसी तरह का विध्वंस अभियान चलाया गया था।

जारी रहेगा अवैध कब्जे हटाने का अभियान
13 से 17 जनवरी तक उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी में चलाए गए इस कार्यक्रम में कई वाणिज्यिक शोरूम, बैंक्वेट हॉल, एक होटल और एक गोदाम को ध्वस्त कर दिया गया था। ये सभी अवैध ढांचे करीब 4 एकड़ सरकारी जमीन पर फैले हुए थे। डीडीए ने कहा कि अवैध निर्माणों को ध्वस्त करना और सरकारी भूमि को मुक्त कराने का अभियान जारी है। इसके जरिए एक सख्त संदेश दिया जा रहा है कि चाहे कोई भी व्यक्ति कितना भी हाई-प्रोफाइल क्यों न हो, सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा और अनधिकृत निर्माण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

Source : Agency

आपकी राय

14 + 2 =

पाठको की राय