Wednesday, May 29th, 2024

धमतरी एनकाउंटर की खूंखार महिला नक्सली मैंगो नुरेटी गिरफ्तार

धमतरी.

धमतरी एनकाउंटर मामले में ओडिशा की नबरंगपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने सर्चिंग के दौरान 25 साल की खूंखार महिला नक्सली मैंगो नुरेटी को गिरफ्तार किया है। नबरंगपुर पुलिस ने उसे धमतरी पुलिस के हवाले कर दिया है। पैर में गोली लगने की वजह से वह घायल हो गई थी। फिलहाल अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। वह बीते 12 अप्रैल को धमतरी के एकावरी जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में शामिल थी।

एनकाउंटर के दौरान वह बुरी तरह से जख्मी हो गई थी, लेकिन इसके बाद भी वह भागने में सफल रही। बताया जाता है कि जिस समय पुलिस ने महिला नक्सली को गिरफ्तार किया, उस वक्त भी उसके पैर में एनकाउंटर के जख्म के निशान मौजूद थे। वह धमतरी एनकाउंटर की मास्टरमाइंड है और 2021 से सीतानदी एरिया कमेटी के लिए काम कर रही थी। डीएसपी नक्सल सेल आरके मिश्रा ने की इसकी पुष्टि की है।

सीतानदी एरिया कमेटी के मंडावी के साथ सक्रिय थी मैंगो
गिरफ्तार महिला नक्सली वर्ष 2021 से सीतानदी एरिया कमेटी के दीपक मंडावी के साथ नक्सली वारदातों में शामिल रही है। पुलिस पूछताछ में उसने अपना पूरा नाम मैंगो नुरेटी उर्फ सिंधु बताया। 12 अप्रैल 2024 को धमतरी के बोराई थाना इलाके में नक्सलियों के एकत्र होने की सूचना पुलिस को मिली थी। इसके बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर नक्सलियों को चारों तरफ से घेर लिया। चारों तरह से घिरे होने पर नक्सलियों ने गोलीबारी करना शुरू कर दी। जवानों ने नक्सलियों का जमकर मुकाबला किया और मुंहतोड़ जवाब दिया। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर मौके से भाग निकले। पुलिस ने मामले में 11 नक्सलियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की थी।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 10 =

पाठको की राय