Thursday, July 18th, 2024

संघ नेताओं के आ रहे बयानों के बीच संघ की समन्वय समिति की केरल में अगस्त-सितंबर में होगी बैठक

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर संघ नेताओं के आ रहे बयानों के बीच संघ की समन्वय समिति की बैठक को लेकर बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की एक बड़ी बैठक केरल में होने जा रही है। बताया जा रहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भाजपा राष्ट्रीय संगठन महासचिव बैठक में शामिल होकर लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के पक्ष को रख सकते हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय समन्वय समिति की बैठक केरल में अगस्त-सितंबर में होने जा रही है। आरएसएस की महत्वपूर्ण बैठक केरल में 31 अगस्त को शुरू होगी और इसका समापन 2 सितंबर को होगा। संघ की तीन दिवसीय महत्वपूर्ण बैठक में आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत और संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले सहित संघ से जुड़े 36 के लगभग विभिन्न संगठनों के मुखिया एवं संगठन महासचिव सहित संघ के अन्य महत्वपूर्ण नेता शामिल होंगे। संघ से जुड़े विभिन्न संगठनों के राष्ट्रीय अध्यक्ष या राष्ट्रीय संगठन महासचिव बैठक में शामिल होकर अपने-अपने संगठन के कामकाज और उपलब्धियों की जानकारी देंगे।

संघ की इस बैठक के दौरान जो भी उस समय भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय संगठन महासचिव होंगे, वो बैठक में शामिल होकर भाजपा के कामकाज और उपलब्धियों की जानकारी देंगे। यह भी तय माना जा रहा है कि भाजपा लोकसभा चुनाव में अपेक्षित परिणाम नहीं मिल पाने के कारणों की जानकारी भी बैठक में देगी।

बैठक में वर्तमान राष्ट्रीय और सामाजिक परिदृश्य के साथ ही संघ के कामकाज और संघ से जुड़े विभिन्न संगठनों के बीच समन्वय को और ज्यादा मजबूत करने के तौर-तरीकों पर भी चर्चा हो सकती है। भविष्य की रणनीति, संगठन के विस्तार और संघ के कामकाज को लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। संघ नेताओं की लगातार बयानबाजी और भाजपा के साथ आरएसएस के रिश्तों को लेकर उठ रहे सवालों के बीच संघ की आगामी बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 4 =

पाठको की राय