Sunday, June 16th, 2024

गुना में बंधक बनाकर युवक को पिलाई पेशाब, सिर मुंडवाकर जूतों की माला पहनाई, घाघरा पहनाकर गांव में घुमाया

 गुना

गुना में बंजारा समाज के युवक के साथ अमनवीयता का बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है. युवक के रिश्तेदारों ने महेंद्र सिंह को तीन दिन तक बंधक बनाकर रखा. इस दौरान उसे पेशाब पिलाकर जूतों की माला पहनाई गई. सिर मुंडवाकर मुंह पर कालिख पोती गई और उसके बाद घाघरा पहनाकर पूरे गांव में बेइज्जत किया गया. आरोपियों ने युवक का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.  

पीड़ित महेंद्र सिंह ने बताया कि वह गांव में घूरा फेंकने का काम करता था. फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के सेनबोट चौराहे पर सौदान सिंह, गुमान सिंह, ओमकार सिंह बंजारा ने उसका अपहरण कर लिया. उसके बाद राजस्थान के अटरू, झालावाड़ गांव ले जाकर बदन बंजारा, छोटू, रमेश, तोफान, प्रेम, गेंदा, कालूराम, गुलाब और महिला मथुरीबाई ने मारपीट की.

मारपीट के बाद पेशाब पिलाई गई, जूतों की माला पहनकार सिर मुंडवा दिया गया. मुंह पर कालिख पोतकार घाघरा पहनाया गया और गांव में घुमाया गया. पीड़ित युवक का कहना है कि इस घटना के बाद से वह शर्मसार हो गया है. यदि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती तो वो आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाएगा.

पीड़ित ने बताया कि घटना का वीडियो बनाकर उससे 25 लाख रुपये की डिमांड की गई. लेकिन 20 लाख रुपये देने का वादा किया तब जाकर तीन दिन बाद आरोपियों ने रिहा किया.

बताया जा रहा है कि पीड़ित महेंद्र के चाचा की लड़की की शादी राजस्थान में रमेश बंजारा से हुई थी. रमेश और उसके परिजन महिला के साथ मारपीट करते थे, इसलिए वह ससुराल छोड़कर भाग गई. इसी बात से नाराज होकर आरोपियों ने चचेरे भाई महेंद्र को उठा लिया और बंधक बना लिया.

इसके बाद शादी ब्याह में खर्च हुई रकम और पेनल्टी लगाकर 25 लाख रुपये की डिमांड की. जैसे-तैसे मामला 20 लाख रुपये पर सेटल हो गया और महेंद्र को तीन दिन के अंदर रकम चुकाने के लिए मुक्त कर दिया गया. लेकिन पीड़ित महेंद्र सिंह के साथ अमनवीयता का वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया.

पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराई है. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. आरोपी राजस्थान के निवासी हैं. वायरल वीडियो पर भी संज्ञान लिया जा रहा है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

पुलिस कप्तान ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीम गठित की है. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है.

Source : Agency

आपकी राय

5 + 2 =

पाठको की राय