"Tanhaji" trailer

फिल्म “Tanhaji” ट्रेलर देंखे, अजय देवगन का किरदार दमदार…

बॉलीवुड

नमस्कारदोस्तो: अजय देवगन और उनकी धर्म पत्नि काजोल देवगन की फिल्म “Tanhaji” का ट्रेलर (trailer) रिलीज हो गया है। फिल्म “Tanhaji” में अजय देवगन काफी शानदार अनदाज़ में दिखाई दे रहे है।  और साथ-ही काजोल देवगन भी बहुत सुंदर किरदार दिखाई हुई नज़र आई। आखिर क्या है फिल्म “Tanhaji” की कहानी का राज़ आईये हम आपको बताते है फिल्म “Tanhaji” कहानी के बारे में

शानदार एक्शन देखने को मिलेंगा फिल्म“Tanhaji” में..

"Tanhaji" trailer

अजय देवगन की फिल्म “Tanhaji” का ट्रेलर शानदार अनदाज़ में रिलीज कर दिया गया है। फिल्म “Tanhaji”  के ट्रेलर को देखकर अगर इसे एक शब्द में बताना हो तो, इसके लिए सबसे सटीक शब्द होगा शानदार और दमदार। ये ट्रेलर कुल 3 मिनट 21 सेकेंड में आपको जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा।

फिल्म “Tanhaji” की पुरी कहानी……

वैसे तो हर फिल्म की शुरुआत काफी इमोशनल अनदाज़ मे रिलीज होता है। परंतु फिल्म “Tanhaji” का ट्रेलर की शुरुआत एक बेहद भावुक कर देने वाले सीन से हुई है। इसमें एक बच्चा खड़ा दिखाई दे रहा है जिसके सामने युद्ध की स्थिति बनी हुई है। ये बच्चा यकीनन तानाजी हैं, और युद्ध में विरगति को प्राप्त होने वाले उनके पिता होंगे। इस युद्ध के बीच एक आवाज सुनाई देती है, ”लोग विरासत में बहुत कुछ छोड़ जाते हैं, मैं तेरे लिए कर्ज छोड़ जा रहा हूं, इस मिट्टी की आजादी।”

फिल्म “Tanhaji”  असली कहानी पर आधारित है, ये 1670 के समय की कहानी को दर्शा रही है जिसमें छत्रपति शिवाजी ने अपनी सेना के साथ मिलकर मराठाओं से अपनी जमीन को बचाया था और कई युद्ध लड़े थे। इसी सेना में एक जाबांज सिपाही थे सूबेदार तानाजी मालुसरे, जिसका किरदार अजय देवगन निभा रहे हैं. इस फिल्म में शिवाजी महाराज के किरदार में शरद केलकर नजर आ रहे हैं।

मराठाओं की ताकत और मुगलों की……..

फिल्म के ट्रेलर में मराठाओं की ताकत और मुगलों की क्रूरता दोनों को जगह दी गई है। अजय देवगन के अलावा इसमें सबसे अहम किरदार में सैफ अली खान नजर आ रहे हैं। फिल्म में सैफ अली खान, उदयभान राठौड़ के किरदार में नजर आ रहे है। शिवाजी और उदयभान के बीत पुणे के पास स्थित सिन्हागढ़ को लेकर युद्ध हुआ था।

इसी में तानाजी ने एक अहम भूमिका निभाई थी। इसमें सैफ अली खान बेहद दमदार अभिनय करते दिखे। ट्रेलर देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि सैफ की बेहतरीन परफॉर्मेंसेस में से एक होने वाली है। ट्रेलर में सैफ अली खान डायलॉग बोलते दिख रे हैं, कि ”तू जान दे सकता है मैं जान ले सकता हूं”।

फिल्म“Tanhaji” में काजोल कौन-सा किरदार निभा रही है।

फिल्म में काजोल, सावित्रीबाई मलुसरे के किरदार में नजर आ रही हैं। सावित्रीबाई, तानाजी की पत्नी थी। ट्रेलर में काजोल को दो डायलॉग्स दिए गए हैं और दोनों ही बेहद दमदार डायलॉग हैं। पहले डायलॉग में काजोल कहती हैं, ”जब सिवाजी राजे की तलवार चलती है तब औरतों का घूंघट और ब्राह्नणों का जनेऊ सलामत रहता है।” दूसरे डायलॉग में वो कहती हैं कि कुत्ते की तरह जीने से बेहतर शेर की तरह मरजाना है।

कब रिलीज़ फिल्म“Tanhaji”

फिल्म के ट्रेलर को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये अजय देवगन की कुछ सबसे बेहतरी फिल्मों में से एक सुपर हिट होने वाली है। जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन ओम रावत कर रहे हैं। अजय व भूषण कुमार फिल्म के सह निर्माता है। यह फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज होगी।

फिल्म “Good Newwz” का मजेदार ट्रेलर रिलीज,देखे Video…

Leave a Reply