Traffic Police: know how to save such a big challan from your mobile

Traffice Police: जानिए इतने भारी चालान से केसे बचाएगा आपका मोबाइल, डाउनलोड करना होगा यह एप्प,

देश

नमस्कार दोस्तो, आपको बता दे कि भारत सरकार ने  सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौत को कम करने के लिए देशभर में 1 सितंबर से नया मोटर व्हीकल लागु किया गया है। इसी बिच कुछ दिन पहले गुड़गांव में ट्रेफिक पुलिस (Traffice Police) ने 15,000  रुपये की एक स्कूटी का 23,000 रुपये का चालान (Challan) काटा है, ओर यह सोशल मिडीय पर काफी चर्चा में है। इसके बाद ऐसा ही उडीसा मे भी हुआ है, 26,000 रुपये के एक ऑटो का 47,500 रुपये का चालान ट्रेफिक पुलिस ने काटा है। ऐसे में आप सभी को भी अपने वाहन के सारे कागज साथ नहीं लेकर चलने पर  आपको भी चालान कटने का डर बना रहता है तो अब चिंता मत कीजिए।

अगर आपको भी डर है की कही ट्रैफिक पुलिस आपका चालान (Challan) काटे और आपको भारी भरकम जुर्माना देना पड़ जाए। लेकिन अगर आप भी ये बहाना बनाते होंगे कि गाड़ी संबंधित डॉक्यूमेंट तो सब है पर अभी नही है या घर पर है. अगर ऐसा है तो ये खबर आपके बेहद काम की है। और आपको भारी भरकम जुर्माना देना पड़ जाए। लेकिन अगर आप भी ये बहाना बनाते होंगे कि गाड़ी संबंधित डॉक्यूमेंट तो सब है पर अभी नही है या घर पर है. अगर ऐसा है तो ये खबर आपके बेहद काम की है।

 Traffic Police: know how to save such a big challan from  your mobile

जानिए क्या है एप्स का नाम

हम सभी जानते है की आज के इस दोर मे हम सभी के पास स्मार्ट फोन है तो अपने पास स्मार्ट फोन के साथ-साथ खुद भी स्मार्ट बनिए। अगर आपका स्मार्ट गोन आपके साथ रहता है तो, आपका स्मार्टफोन आपको  इस नए 20-30 हजार के भारी भरकम ट्रैफिक चालान से बचा सकता है। इसके लिए आपको सिर्फ एक मोबईल एप्प डाउनलोड करने कि आवश्यकता है। जिसका नाम है, एम परिवहन एप (mParivahan). एम परिवहन  को आप गुगल प्ले स्टोर या एप्प स्टोर से डाउनलोड कर सकते है, डाउनलोड करके  इसमें साइन अप करिए और अपने वाहन से संबंधित सभी जरूरी डॉक्यूमेंट mParivahan एप में अपलोड या सेव कर लीजिए.

 Traffic Police: know how to save such a big challan from  your mobile

दरअसल आपको बतादे कि एम परिवहन  या डिजिलॉकर ये दोनों एप सरकार से मान्यता प्राप्त एक मोबाइल एप हैं, जिसमें आपके वाहन के जरुरी डॉक्यूमेंट को जरूरत पड़ने पर दिखाया जा सकता है। यानी अब गाड़ी के साथ गाडी के कागजों का बंडल लेकर घूमने की आवश्यकता नहीं है, अब आप अपने मोबाइल या स्मार्टफोन के जरिये आप ट्रैफिक पुलिस को  गाडी के सभी जरूरी डॉक्यूमेंट दिखा सकते हैं।

Tiger Shroff’s कि बहन Krishna Shroff’s एबन हैम्स को डेट करती है… क्या आप भी जानना चाहेंगे ?

Leave a Reply