Pyaj or lahsun varmala

लहसुन-प्याज की वरमाला से सम्पन हुई शादी, गिफ्ट मे भेंट आये प्याज…

रोचक खबर

नमस्कार दोस्तो; आपको बतादे कि आये दिन शोसल मिडीया पर कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। आज हम आपको बता रहे प्याज के बारे मे, आज प्याज (Pyaj) की बढ़ती कीमतों ने पुरे भारत मे हाहाकार मचा रखा है। विपकक्षियो ने इसे मामले को बडा मुद्दा बना दिया है, कभी सड़क पर उतरकर तो कभी अनूठे तरीके से प्याज की बढ़ी कीमतों का विरोध किया जा रहा है। तो आईए हम आपको बता रहे है एक ऐसी ही अनोखी शादी के बारे मे जिसमे प्याज-लहसून (Pyaj and lahsun varmala) कि वरमाला पहनाई गई।

प्रियंका गांधी का ‘भारत बचाओ’ रैली मे BJP पर निशाना, कहा- बेरोजगारी…

यह है प्याज-लहसून कि वरमाला…

पिछले दिनो शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के साकेत नगर इलाके के लोग एक ऐसी शादी के गवाह बने जहां पर वर ओर वधू ने एक दूसरे के गले में प्याज-लहसून (Pyaj or lahsun varmala) की माला डाली। ओर यही नहीं शादी में आने वाले मेहमानों ने कपल (शाहुल और सबरीना) को प्याज और लहसून गिफ्ट के तौर पर दिया। 

प्याज की जगह परोसी जाएगी मूली…

आज के इस दोर मे प्याज की बडती कीमतों का विरोध करने वाले लोगों के केंद्र और राज्य सरकार को आइना दिखाने के लिए, इस तरह के अनोखे गिफ्ट दिए जा रहे हैं। बनारस में प्याज का ये सिलसिला पुराना हो चुका है। ओर यहां के कुछ रेस्टोरेंट मालिकों ने बकायदा नोटिस बोर्ड लगा रखा है की प्याज की जगह मूली परोसी जाएगी।

शादी में भेंट की गई 2.5 किलों प्याज

आपको बतादे कि प्याज आज कल बहुत चर्चा मे है। आपको बताते चले कि, दिसंबर के पहले हफ्ते में ही तमिलनाडु के कुड्डालोर में एक कपल (शाहुल और सबरीना) को शादी में 2.5 किलों प्याज भेंट किए गई। रिसेप्शन के दौरान प्याज वाले गिफ्ट की काफी चर्चा हो रही है। तब राज्य में प्याज की कीमत 200 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई थी।

दुल्हे के साथी ने कहा की- “शादी के एक दिन पहले प्याज की कीमत कुड्डालोर में 200 रुपए प्रति किलो थी। इसलिए मैंने सोचा कि इससे अच्छा गिफ्ट नहीं हो सकता है। हमने 2.5 किलो प्याज 500 रुपए में खरीदी और भेंट कर दी।“

‘रेप इन इंडिया’ पर राहुल गांघी का माफी से इनकार, मोदी का वीडियो किया ट्वीट

Leave a Reply