9.8 lakhs challan

अब तक का सबसे बडा चालान, 2 करोड़ कि कार और चालान 9.8 लाख का…

रोचक खबर

Motor Vehicle Act: दोस्तो आप सभी तो जानते हि है कि भारत में यातायात नियमो को कितन शख्त कर दिया है। इसके चलते गुजरात के अहमदाबाद में एक कार जिसकी किमत लगभग 2 करोड से भी ज्यादा है उसका चालान काटा गया चालन 9.8 लाख रु. का था जो देश का अब तक का सबसे बडा चालान माना जा रहा है।

कौन है मोहिना कुमारी जिसके Reception में खुद PM Modi को जाना पड़ा?

2 करोड कि कार 9.8 लाख का चालान

आपको बतादे कि यह बात शुक्रवार कि है इस कार को क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय RTO ने 2 करोड़ की रुपए की पोर्शे 911 कैरेरा कार का 9.8 लाख (9.8 lakhs challan) रुपए का चालान काटा है। ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान कार को गुजरात के हेलमेट चौराहा रोड पर बुधवार को पकड़ा था और कानुनी कारवाई में समय लग गया। 

क्यो काटा गया 9.8 lakhs का चालान ?

आपको बतादे कि इस कार चालक के पास न तो किसी तरह का कोई दस्तावेज थे और ना ही गाडी कि नम्बर प्लेट थी इस वजह से पुलिस ने इस गाडी को धर दबौच लिया।

RTO परिवहन अधिकारियों के मुताबिक, इस कार पर सभी प्रकार के टैक्स का भुगतान भी नहीं किया हैं,  इस तरह से टैक्स यातायात नियम नहीं फोलोव करने को मिलाकर जुर्माने की रकम 9.8 लाख रुपए पहुंची। अभी यह गाडी पुलिस कि गिरफ्त में है और ट्रैफिक पुलिस ने कहा जुर्माना भरने की रसीद दिखाने के बाद ही अब गाड़ी को छोड़ा जाएगा।

सुत्रो को मुताबिक स्थानिय डिप्टी कमिश्नर तेजस पटेल ने बताया कि, बुधवार को नंबर प्लेट नहीं होने की वजह से ट्रैफिक पुलिस ने सिल्वर रंग की कार को रोका था। पूछताछ में ड्राइवर वाहन के वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका। इसलिए हमने कार को जब्त कर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत आरटीओ मेमो जारी कर दिया। अब कार मालिक को आरटीओ के पास जुर्माना जमा करना होगा और कार वापस लेने के लिए रसीद के साथ आना होगा।

यह भी जाने: अमिताभ बच्चन का बॉलीवुड से रिटायर का संकेत… मेरा दिमाग कही और है…

Leave a Reply