Team India

Team India: टी20 और वनडे सीरीज के लिए ऐलान, जाने कौन अंदर कौन बाहर

खेल

Team India New year, बतादे कि भारत और श्रीलंका के खिलाफ नये साल में होने वाली टी20 (t20)सीरीज में  Team India का ऐलान हो गया है। और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज (ODI Series) के लिए भी Team India का ऐलान हो गया है। बतादे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे मैच की सीरिज 3 मैचो की होने वाली है। भारतीय टीम की मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में टी20 और वनडे सीरीज के लिए ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई है।

दिल्ली में हुई राष्ट्रीय चयन समिति की बैठक में……

IPL Season 2020: गोल गप्पे बेचने वाला बना IPL का खिलाडी, इतने में खरीदा

बतादे कि सोमवार को दिल्ली में हुई राष्ट्रीय चयन समिति की बैठक में श्रीलंका के खिलाफ 5 जनवरी से 10 जनवरी तक होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 से 19 जनवरी के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए Team India   का ऐलान हुआ । चयन कर्ता की लिस्ट में टी20 सीरीज के लिए ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है, जिन्होंने साल 2019 में लगभग हर मैच भारतीय टीम के लिए खेले है।

श्रीलंका की टीम में भी बदलाव हुऐ है

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जहां 15 सदस्यीय टीम में संजू सैमसन और वाशिंगटन सुंदर को मौका मिला है। वहीं, वनडे सीरीज में उनको टीम में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह रोहित शर्मा और केदार जाधव को टीम में शामिल किया गया है। कहा जा रहा था कि मुंबई के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को केदार जाधव की जगह मौका मिल सकता है, लेकिन उनके लिए इतंजार और बढ़ गया है।

ये है Team Indiaऔर श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम

विराट कोहली(कप्तान)

शिखर धवन

 केएल राहुल

 श्रेयस अय्यर

रिषभ पंत(विकेटकीपर)

 मनीष पांडे

 शिवम दुबे

संजू सैमसन

रवींद्र जडेजा

 वाशिंगटन सुंदर

कुलदीप यादव

युजवेंद्र चहल

जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी।  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज के लिए Team India 
विराट कोहली(कप्तान),शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत(विकेटकीपर), मनीष पांडे, केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा,कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और मोहम्मद शमी।

Leave a Reply