सुशांत सिंह राजपुत ने मौत के पहले Google पर किया यह सर्च

Sushant Case: आपको बतादे कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajputमौत को करिब 1 माह से ज्यादा का समय हो चुका है। सुशांत कि खुदकुशी के  मामले में जैसे-जैसे पुलिस इन्वेस्टिगेशन में आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे चौकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के आत्महत्या के पहले Google पर क्या सर्च किया था इसकी भी मोबाइल की प्राथमिक फोरेंसिक रिपोर्ट आ गई है।

Sushant Singh Rajput

Google पर किए गए सर्च के अनुसार जो बातें निकलकर सामने आई हैं वह इस तरफ इशारा कर रही हैं कि सुशांत अपने फिल्मी करियर और पब्लिक इमेज को लेकर काभी परेशान थे। 

Google पर किया यह सर्च” सुशांत सिंह राजपुत”

खबरो की मानें तो सुशांत सिंह राजपूत के मोबाइल की प्राथमिक फोरेंसिक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि सुशांत 14 जून को आत्महत्या करने से पहले लगभग सवा दस बजे अपने मोबाइल पर गूगल सर्च इंजन (SERPs)  में अपना ही नाम सर्च कर रहे थे।

क्यों की सुशांत सिंह राजपूत ने ख़ुदकुशी? क्या है उनकी गर्लफ्रेंड और करीबीयों का कहना

खबरो का दावा कुछ ऐसा भी है कि सुशांत सिंह राजपूत के कुछ करीबी लोगों ने पुलिस को दिए बयान में इस बात का भी जिक्र किया है कि सुशांत पिछले कुछ समय से मानसिक परेशानी के एक ऐसे दौर से गुजर रहे थे जहां उन्हें कई बार लगता था कि कोई सोच समझ कर उनकी छवि को खराब करने की कोशिश कर रहा है। अखबार, वेबसाइट, सोशल मीडिया पर उनके बारे में छप रही खबरों को लेकर वे अक्सर अपनी टीम से डिस्कस करते रहते थे। उन्हें शायद ऐसा भ्रम भी था कि कोई उन्हें बदनाम करने की साजिशें रच रहा है।

इन्वेस्टिगेशन में अब तक ये बातें आईं सामने


मुंबई पुलिस के सुत्रों की बात मानें तो उन्हें साइबर सेल से मिली जानकारी के मुताबिक विकिपीडिया यु.टी.सी. टाइमलाइन को फॉलो करता है। जो इंटरनेशनल स्टैंडर्ड टाइमलाइन (International Standard Time) से तकरीबन 5 घंटे पीछे है। ऐसे में फैक्ट को वेरिफाई किया गया तो पता चला कि वकिपीडिया पर हुई अपडेट में छेड़खानी नहीं है।

इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत की आत्महत्या से तकरीबन दो घंटे पहले ही किसी यूजर ने विकिपीडिया पेज को सुशांत की खुदकुशी की घटना के साथ अपडेट कर दिया था।

‘पानी’ फिल्म के बारे में पुलिस को पता चला है कि 150 करोड़ की बजट वाली इस प्रस्तावित फिल्म को लेकर विवाद के बाद कॉन्ट्रैक्ट साल 2015 में टर्मिनेट हो गया था। इस फिल्म पर प्री प्रोडक्शन स्टेज में तकरीबन 5 करोड़ रुपए खर्च भी किए गए थे। 

अब तक की जांच में यह बात भी सामने आई कि फिल्म ‘पीके’ के लिए सुशांत को तकरीबन 5 लाख रुपए ऑफर किए गए थे लेकिन चूंकि राज कुमार हीरानी जैसे डायरेक्टर के साथ काम करने की सुशांत की कभी कोई हसरत थी इसलिए सुशांत ने इस फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली थी।

Leave a Comment