Sanjay Dutt will be seen once again in politics

राजनीति में एक बार फिर नजर आएंगे Sanjay Dutt

राजनीति

नमस्कार दोस्तो आपको बता दे कि संजय दत्त एक भारतीय अभिनेता और फ़िल्म निर्माता हैं जिन्हें बालीवूड सिनेमा में उनके काम के लिए जाना जाता है वह राजनीति से भी जुड़े हुए है। संजय दत्त एक बार फिर राजनीति में एंट्री करने जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ चुके बॉलीवुड के खलनायक अब बीजेपी की गठबंधन पार्टी राष्ट्रीय समाज पक्ष (RSP) मे शामिल होने जा रहे हैं। इस बात का दावा पार्टी के प्रमुख महादेव जानकर ने किया हैैै। महादेव जानकर ने पार्टी मे कहा कि एक बार फिर राजनीति में नजर आएंगे Sanjay Dutt.

sanjay dutt will be seen once again in politics

किस पार्टी से चुनाव लडेंगे संजय दत्त

समाजवादी पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ चुके बॉलीवुड के खलनायक Sanjay Dutt अब बीजेपी की गठबंधन पार्टी राष्ट्रीय समाज पक्ष (RSP) मे शामिल होने जा रह हैं।बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को लेकर राष्ट्रीय समाज पक्ष (RSP) के संस्थापक एवं कैबिनेट मंत्री महादेव जानकर ने रविवार को दावा किया कि संजय उनकी पार्टी में शामिल होने वाले हैं। आपको बता दें राष्ट्रीय समाज पक्ष (RSP) पार्टी महाराष्ट्र में बीजेपी को सहयोग करती है। इस बात का दावा पार्टी के प्रमुख और प्रदेश सरकार में मंत्री महादेव जानकर ने किया है।

महादेव जानकर ने पार्टी मे क्या कहा

पशुपालन एवं डेयरी विकास मंत्री महादेव जानकर ने पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इस बात की घोषणा की और उन्होने कहा, ‘हमने अपनी पार्टी को ओर विस्तार से बडाने के लिए फिल्म क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया है। जिसके लिये बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त  25 सितंबर को राष्ट्रीय समाज पक्ष में शामिल होने जा रहे हैं.’।

आपको बताते चले कि राष्ट्रीय समाज पक्ष (RSP) के 16वें फाउंडेशन डे सेलिब्रेशन कार्यक्रम में प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विकास मंत्री जानकर ने कहा, ‘संजय दत्त ने पार्टी ज्वॉइन करने के लिए 25 सितंबर की डेट दी है। डेयरी विकास मंत्री महादेव जानकर ने कहा है, अभी वह दुबई में हैं, जब भी वह मुंबई आएंगे वह हमारी पार्टी में शामिल होंगे।’ इससे पहले कहा गया था कि संजय दत्त बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, क्योंकि जेल से रिहा होने के बाद उन्होंने एक बीजेपी के कार्यक्रम में शिरकत की थी, जिसके बाद उनके संजय दत्त कि बीजेपी में शामिल होने की खबरें आई थीं।

sanjay dutt will be seen once again in politics

इससे पहले कोन सी पार्टी मे शामिल थे: संजय

बता दें कि इससे पहले भी संजय दत्त Sanjay Dutt राजनीति में अपना हाथ आजमा चुके हैं और उन्होंने समाजवादी पार्टी मे शामिल थे। संजय दत्त ने 2009 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से लोकसभा उम्मीदवार थे, लेकिन अदालत की ओर से आर्म्स एक्ट के तहत उनकी सजा को निलंबित करने से इनकार करने के बाद वह पीछे हट गए थे। लेकिन अदालत द्वारा शस्त्र अधिनियम के तहत उनकी सजा को निलंबित करने से इनकार करने के बाद वह पीछे हट गए थे।

जानिए उनके पिता ओर बहन किस पार्टी मे थे

वहीं संजय दत्त के पिता सुनील दत्त भी कांग्रेस के पार्टी के दिग्गज नेताओं में से एक है और उनकी बहन प्रिया दत्त भी एक कांग्रेस नेता हैं। प्रिया दत्त कांग्रेस के चिह्न के साथ चुनाव भी जीत चुकी हैं और हाल ही में संजय दत्त अपनी बहन का प्रचार करते नजर आए थे।

sanjay dutt will be seen once again in politics
संजय दत्त का फिल्म करियर

  संजय दत्त उनके जीवन पर आधारित एक बायोपिक फिल्म संजू बनाई है, जिसमें रणबीर कपूर ने प्रमुख भुमिका निभाई है। फ़िल्म 29 जून 2018 को प्रदर्शित हुई।  उनकी सबसे सफल फ़िल्म  लगे रहो मुन्ना भाई 2006 में प्रदर्शित हुई। इस फ़िल्म के लिए उन्हें उनके मुन्ना भाई के अभिनय के लिए विभिन्न पुरस्कारों सहित भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ॰ मनमोहन सिंह ने भी पुरस्कार से सम्मानित किया।

पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने सीखी हिंदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले, मोदी बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, लेकिन…

Leave a Reply