भारतीय सेना ने SAI App लॉन्च किया, उधर पाक ने पुलवामा हमले को कुबुला

नमस्कार दोस्तो: आपको बतादे कि भारतिय सेना ने SAI APP लांच किया है जिसका फिचर Whatsapp क इतरह हि है। भारतिय सेना के इस सराहनिय कार्य और उनके कौशल और एप्लिकेशन डेवलप करने पर बधाई दी जा रही है|

 SAI App Launche By Army

‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान के तहत भारतीय सेना ने  “सिक्योर एप्लीकेशन फॉर द इंटरनेट (SAI)” नामक एक सुरक्षित मैसेजिंग एप्लिकेशन भारत मे विकसित (SAI App Launches By Army)और लॉन्च किया है, जो एंड-टू-एंड सुरक्षित वॉयस, टेक्स्ट और वीडियो कॉलिंग सेवाओं की सुविधा देता है। जानकारी के लिए बतादे कि फिलहाल यह  Android प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करता है। रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को इसकी ऑफिशियल जानकारी दी है। सेना का यह देशी मैसेजिंग एप व्हाटसएप की तरह ही काम करता है।

SAI सभी अप्प को टक्कर देगा

आपको बतादे कि रक्षा मंत्रालय की एक प्रेस रिलीज में कहा गया है, “यह मॉडल व्यावसायिक रूप से उपलब्ध मैसेजिंग एप्लिकेशन जैसे व्हाट्सएप, टेलीग्राम, SAMVAD और GIMS के समान है और एंड-टू-एंड इन्क्रिप्शन मैसेजिंग प्रोटोकॉल का उपयोग करता है। (SAI App Launches By Army) लोकल इन-हाउस सर्वर और कोडिंग के साथ सुरक्षा सुविधाओं पर काम करता है, जिसमें आवश्यकता के अनुसार बदलाव किया जा सकता है।”

Beauty, Skin Care Tips: घरेलू टिप्स अपनाएं, हर मौसम में चमकदार निखार पाए

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, इस एप्लिकेशन को CERT से संबद्ध ऑडिटर और आर्मी साइबर ग्रुप द्वारा वीटो किया गया है, और बौद्धिक संपदा अधिकार (Intellectual Property Rights-IPR) पाने, NIC पर होस्टिंग और iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराने की प्रक्रिया अभी जारी है।

पुलवामा हमला पाकिस्तान ने हि करवाया था

SAI App Launches By Indian Army

जम्मू कश्मीर में पुलवामा हमला मामले में कबूलनामा करने के बाद पाकिस्तान अब उससे पलटता दिखाई दे रहा है। आपको बतादे कि पाकिस्तान सकरकार ने पुलवामा हमला कराय था और अब उनकी संसद में भी केंद्रीय मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि इमरान सरकार के कहने पर पुलवामा हमला पकिस्तान ने करवाया था। जो पाक सरकार के लिए बहुत बडी कामयाबी मानी जा रही थी। लेकि अब पाक सरकान सवालो के घेरे में नजर आ रही है तो अपने बयान से पल्ला झाडती नजर आ रही है। उन्होंने पिछले साल 26 फरवरी को भारत की ओर से हुई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के मजबूत रिस्पांस के संबंध में बात कही थी।

हैदराबाद की Micro Artist ने 150 घंटे में चावल के दानों पर लिखी भगवद् गीता

Leave a Comment