Realme ने लॉन्च की 10000mAh की पावर बैंक, Realme C11, Realme 6i फोन

Technology World: स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Realme ने 30W Dart चार्जर वाली 10000mAh की दमदार बैटरी वाला पावर बैंक लॉन्च कर दीया है। इसकी शुरुआती  कीमत 1,999 रुपए है। पावर बैंक की पहली सेल 21 जुलाई की दोपहर 12 बजे शुरू होगी।

Realme c11 realme 6i

यहाँ से खरिदे Realme 10000mAh पावर बैंक

 आप इसे Realme वेबसाइट और ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart से खरीद सकेंगे। अगर पावर बैंक के डिजाइन और लूक की बात करें, तो यह 3D कर्व्ड डिजाइन में आएगी। इसका वजन 230 ग्राम होगा। पावर बैंक की थिकनेस (मोटाई) 17mm है। पावर बैंक ब्लैक और येलो कलर ऑप्शन में आएगी। कंपनी के दावे के मुताबिक पावरबैंक की मदद से Realme 6 स्मार्टफोन को 30 मिनट में 65 फीसदी तक चार्ज किया जा सकेगा। पावरबैंक 96 मिनट में पूरी चार्ज करने कि ताकत रखता है।

यह भी जाने: Google भारत में 10 अरब डॉलर इस तरह से निवेश करेगा

Realme की यह खास पावरबैंक टेंपेरेचर प्रोटेक्शन, बैटरी ओवरवोल्टेज प्रोटेक्शन, जैसे 15 लेयर वाली चार्जिंग प्रोटेक्शन के साथ आती है। कंपनी के मुताबिक हर एक लेयर सुरक्षित चार्जिंग एक्सपीरिएंस देगी। पावर बैंक USB-A पोर्ट दिया गया है, जो 30W आउटपुट जनरेट करती है।

इसमें चार्जिंग के लिए USB टाइप-सी इनपुट और आउटपुट पोर्ट मिलेगा, इसकी मदद से आप फोन चार्ज के साथ अन्य डिवाइस को भी चार्ज कर पाएंगे। इसके अलावा इसमें इंडीकेटर लाइट मिलेगी। साथ ही एक पावर बटन मिलेगी। पावरबैंक में 30W टू वे Dart चार्ज सपोर्ट मिलेगा, जो 10000mAh हाई डेंसिटी लीथियम-ऑयन पॉलिमर बैटरी दी गई है। पावरबैंक मल्टीपल चार्जिंग सॉल्यूशन के साथ आती है। बैटरी पर कार्बन फाइबर टेक्सचर डिजाइन मिलेगी।  

पावरबैंक के साथ ही Realme ने दो स्मार्टफोन Realme C11 और Realme 6i को लॉन्च किया है। Realme C11 यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसे MediaTek Helio G35 चिपसेट पर पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन को एक ही स्टोरेज में लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत 7,499 रुपये है। यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर उपलब्ध होगा और इसकी सेल 22 जुलाई को दोपहर 1 बजे शुरू होगी। यूजर्स इसे ग्रीन और ग्रे कलर वेरिएंट में खरीद सकेंगे।

दोपहर 1 बजे रियलमी के नए डिवाइसेज का लॉन्च इवेंट शुरू होगा और सभी फैन्स इसे कंपनी के यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं। अब तक सामने आए लीक्स से कन्फर्म हुआ है कि कंपनी के ऑनलाइन स्टोर Realme.com के अलावा नए फोन फ्लिपकार्ट से खरीदे जा सकेंगे। Realme C11 मलेशिया में पहले ही लॉन्च हो चुका है और Realme 6i भी मई में लॉन्च हुए Realme 6s का रिब्रैंडेड वर्जन हो सकता है।

Realme C11 की संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशंस


Realme C सीरीज में Realme C1, C2 और C3 फोन पहले ही शामिल हैं और चौथे डिवाइस के तौर पर Realme C11 की इंट्री होगी। कीमत की बात करें तो मलेशिया में इसे करीब 100 डॉलर (7,500 रुपये) में लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन में 6.5 इंच (720×1600) का IPS LCD पैनल वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ देखने को मिल सकता है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 होगा और 88.7 प्रतिशत का स्क्रीन-टू बॉडी रेशियो मिलेगा। इसमें 2 जीबी रैम के साथ MediaTek Helio G35 प्रोसेसर और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। फोन ऐंड्रॉयड 10 के साथ आएगा।

Leave a Comment