प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी Secretary हार्दिक सतीशचंद्र शाह बने

नमस्कार दोतो: इस वक्त कि बडी खबर है कि PM मोदि के नए निजी सचिव सतीशचंद्र शाह (Hardik Satishchandra Shah) बनाए गये है। जानकारी देदे कि इसके पहले प्रधानमंत्री कार्यालय में उप सचिव (secretary) रह चुके है। हार्दिक सतीशचंद्र शाह (Hardik Satishchandra Shah) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का निजी सचिव बनाया गया है।

PM Modi's New Secretary Hardik Satishchandra Shah

हार्दिक सतीशचंद्र शाह बने पीएम मोदी के निजी सचिव

प्रधानमंत्री कार्यालय में उप सचिव रहे हार्दिक सतीशचंद्र शाह की पदोन्नति हुई है। हार्दिक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी सचिव बनाया गया है।

आपको बतादे कि हार्दिक सतीशचंद्र शाह IAP अफसर हैं, जो 2010 बैच के गुजरात कैडर में रह चुके हैं। इस बारे में डिपार्टमेंट और पर्सनल एंड ट्रेनिंग की ओर से आधिकारिक पुष्ठी की गयी। इसमें बताया गया कि 2010 बैच के गुजरात कॉडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हार्दिक सतीश चंद्र शाह को प्रधानमंत्री कार्यालय में उप सचिव और वित्त मंत्रालय में आर्थिक मामलों के विभाग के संयुक्त सचिव अरविंद श्रीवास्तव की नियुक्ति को मंजूरी दी है।

रक्षाबंधन क्यों मनाते है, क्या है रक्षा बंधन का इतिहास?

इसके पहले डा. प्रमोद कुमार मिश्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी प्रधान सचिव व प्रधान सलाहकार थे। उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ सबसे लंबा वक्त गुजारने वाले प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा की जगह ली थी। नृपेंद्र ने पीएम से रिटायमेंट की इच्छा जताकर शीर्ष अफसर (secretary) शाही से इस्तीफा दे दिया था। 

इसके साथ हि वरिष्ठ अधिकारी ओमप्रकाश को बुधवार के दिन उत्तराखंड का नया मुख्य सचिव बना दिया गया है। कार्मिक और सतर्कता विभाग ने इस क्षेत्र में आदेश जारी कर ओमप्रकाश को बिना विलम्ब पदभार सम्भालने को कहा गया।

Leave a Comment