राम मंदिर भूमि पूजन के लिए PM Modi ने पहना पहना पारम्परिक धोती-कुर्ता

आपको बतादे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद से राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। शायद आप जानते है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने पहनावे पर बहुत ध्यान देते है और ऐसे में विपक्ष उनपर हमला भी करने से नहि चुकता है। आपको बतादे कि PM Modi आमतौर पर कुर्ता-पायजामा पहनते हैं, लेकिन भूमिपूजन में शामिल होने के लिए उन्होंने पारंपरिक परिधान कु्र्ता और धोती पहनी।

PM Office द्वारा साझा की गई तस्वीर में प्रधानमंत्री गोल्डन रंग का कुर्ता और धोती पहने हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने गले में सफेद रंग का शॉल डाला हुआ है और वह हाथ जोड़े हुए विमान की सीढ़ियों से निचे उतर रहे रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हवाई अड्डे पर उनका स्वागत कर रहे है।

अभिजित मुहूर्त में होगा भूमि पूजन

प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में आज 12 बजकर 15 मिनट और 15 सेकंड पर राम मंदिर का भूमिपूजन करेंगे। खास बात यह है कि भगवान श्रीराम ने अभिजित मुहूर्त में जन्म लिया था और उसी मुहूर्त में आज मंदिर के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख भागवत समेत कई विशिष्ट हस्तियां इसकी साक्षी बनेंगी।

सीएम योगी की अपील लोग घर में रहकर दीपक जलाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भूमिपूजन/शिलान्यास, न केवल मंदिर का है, वरन एक नए युग का भी है। प्रभु श्रीराम का जीवन संयम की शिक्षा देता है। हमें भी संयम रखते हुए वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत शारीरिक दूरी बनाए रखनी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे घर में ही भूमिपूजन व शिलान्यास के कार्यक्रम को लाइव देखें। घरों में दीपक जलाएं। पूज्य संत एवं धर्माचार्यगण देवमंदिरों में अखंड रामायण का पाठ करें एवं दीप जलाएं।

ट्रस्ट के पास अब तक जमा हो चुकी है 30 करोड़ से अधिक राशि

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी ने बताया कि मेरे अनुमान के मुताबिक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के पास चार अगस्त तक 30 करोड़ रुपये से अधिक राशि जमा हो चुकी है। कल तक हमारे पास और 11 करोड़ रुपये का फंड जमा हो जाएगा, जिसे मोरारी बापू ने देशवासियों से इकट्ठा किया है।

Leave a Comment