oppo bcci

एक मैच के लिए BCCI को इतने करोड़ देती थी Oppo, अब चाइनीज कंपनी Oppo कि कर दी छुट्टी

खेल

नमस्कार दोस्तो, बतादे कि अब तक टीम इंडिया OPPO वाली जर्सी पहनकर मैच  खेलते थे। पर अब आने वाले सितंबर महीने से टीम इंडिया OPPO वाली जर्सी में   नज़र नहीं आएगी। Oppo की जगह अब भारतीय ब्रांड ने ले ली है| जिसका आधिकारिक अब तक नहीं हुआ है, लेकिन ऐलान जल्द हो जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI और चाइनीज कंपनी Oppo के बीच हुआ इकरारनामा समाप्त होने से पहले ही समाप्त हो गया है। Oppo ने घाटे से बचने के लिए टीम इंडिया के टाइटल स्पॉन्सर के राइट्स भारतीय कंपनी को शेयर कर दिए हैं।

oppo bcci

अब Byju’s आयेगी नज़र

Oppo की जगह अब भारतीय टीम की जर्सी पर बेंगुलरु बेस्ड एजेकुशन टेक्नोलॉजी वाली कंपनी बायजू (Byju’s) नज़र आएगी। दरअसल, एक मैच के लिए चाइनीज कंपनी Oppo को BCCI को भारी भरकम रकम देनी होती थी जो इस कंपनी को घाटे का सौदा लगा। यही कारण है कि ओप्पो ने टीम इंडिया का स्पॉन्सर रहने से अपने हाथ खींच लिए। ओर उसका फायदा बेंगुलरु बेस्ड एजेकुशन टेक्नोलॉजी वाली कंपनी बायजू (Byju’s) ने उठा लिया।

मार्च 2017 में लगी बोली में Oppo ने Vivo को बोली में पछाड़कर 1079 करोड़ में पांच साल के लिए टीम इंडिया के मेन स्पॉन्सर के राइट्स को अपने अधिन किए थे। Vivo मोबाइल कंपनी ने 768 करोड़ की बोली लगाई थी। लेकिन, Oppo ने बीच में ही इस करार को खत्म कर इसके अधिकार बायजू को प्रदान कर दिए हैं| बतादे कि जिसकी अवधि 31 मार्च 2022 है।

इतना रुपये लेता था oppo ?

oppo bcci

क्या आप जानते हैं कि एक मैच के लिए ओप्पो को कितने करोड़ रुपये BCCI को देने होते थे? अगर नहीं जानते तो चलिये बता देते है कि । दरअसल, Oppo द्विपक्षीय सीरीज के एक मैच के लिए cci। वहीं, आइसीसी के टूर्नामेंट के एक मैच के लिए ये रकम 1.56 करोड़ हो जाती थी, क्योंकि इस दौरान स्पॉन्सर सीने पर ना रहकर बाजू पर चला जाता है। 

ओप्पो से पहले टीम इंडिया की टाइटल स्पॉन्सर स्टार इंडिया थी जो द्विपक्षीय सीरीज के एक मैच के लिए बीसीसीआइ को 1.92 करोड़, जबकि आइसीसी इवेंट के एक मैच के लिए 61 लाख रुपये देती थी। चूंकि अब इन सबका अधिकार Byju’s के पास हैं तो इस कंपनी को बीसीसीआइ को द्विपक्षीय सीरीज और आइसीसी के टूर्नामेंट के एक-एक मैच के लिए Oppo के बराबर रकम चुकानी होगी। 

Parineeti Chopra – इस बॉलीवुड एक्टर को करती पसंद हैं, करना चाहती हैं किडनैप जो किसी ओर का है….!

 

Leave a Reply