Wednesday, May 29th, 2024

सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल बढ़ा, तिहाड़ में अंदर दी गई इंसुलिन, 320 पहुंचा शुगर लेवल

नई दिल्ली

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आज शुगर लेवल बढ़ने के बाद इंसुलिन दी गई है। केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार हाई हो रहा था और यह 320 पहुंच गया था। ED की गिरफ्तारी के बाद पहली बार केजरीवाल को जेल में इंसुलिन दी गई है। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने तिहाल जेल प्रशासन पर बार-बार अनुरोध करने के बावजूद उन्हें इंसुलिन उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाया था।

केजरीवाल ने लगाए थे तिहाड़ प्रशासन पर आरोप
सीएम अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन देने के मुद्दे पर आप और तिहाड़ जेल प्रशासन आमने-सामने है। आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर भी उन्हें जान से मारने की साजिश का आरोप लगाया है। एक दिन पहरे खुद सीएम केजरीवाल ने भी तिहाड़ जेल प्रशासन के सामने इंसुलिन का मुद्दा उठाया था। उसके दूसरे दिन यानी आज शुगर लेवल को देखते हुए इंसुलिन दे दी गई। तिहाड़ प्रशासन ने हालांकि केजरीवाल के आरोपों का खंडन किया था।

इंसुलिन पर AAP-बीजेपी आमने-सामने
आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह स्पष्ट है कि मुख्यमंत्री सही थे, उन्हें इंसुलिन की जरूरत थी। लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार के अधिकारी जानबूझकर उनके साथ व्यवहार नहीं कर रहे थे। मुझे भाजपा के लोगों के बारे में बताइए। अगर इंसुलिन की जरूरत नहीं है तो आप अभी क्यों दे रहे हैं? क्योंकि पूरी दुनिया उन्हें कोस रही।

पिछले 23 दिन से अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में है, वे इंसुलिन की मांग कर रहे थे लेकिन उन्हें इंसुलिन नहीं दी जा रही थी, अब उन्हें इंसुलिन दी गई है। भाजपा और केंद्र सरकार के अधीन जेल के अधिकारी बार-बार कह रहे हैं कि सब कैदी एक समान हैं। अगर सब कैदी एक समान हैं, तो क्या हर कैदी को इंसुलिन के लिए कोर्ट जाना पड़ा?

सोमवार को तिहाड़ जेल के अधीक्षक को लिखे एक पत्र में भी सीएम केजरीवाल ने जेल प्रशासन के इस दावे को खारिज कर दिया कि डॉक्टरों के साथ परामर्श में उन्होंने कभी भी इंसुलिन का मुद्दा नहीं उठाया। केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि उन्होंने 10 दिनों के दौरान लगातार इंसुलिन की मांग का मुद्दा उठाया था। आप ने आरोप लगाया है कि तिहाड़ प्रशासन ने केजरीवाल को नुकसान पहुंचाने की साजिश का आरोप लगाते हुए उनसे इंसुलिन रोक ली थी। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दावा किया है कि आप नेताओं का मकसद लोकसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल के स्वास्थ्य के लिए जनता में सहानुभूति पैदा करना था।


वह सामान्य जीवन जी रहे हैं- तिहाड़ जेल के महानिदेशक
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वजन घटाने के आरोपों पर तिहाड़ जेल के महानिदेशक (जेल) संजय बेनीवाल ने भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि वह हर दूसरे कैदी की तरह सामान्य जीवन जी रहे हैं। केजरीवाल से मुलाकात न करने देने के आरोपों पर डीजी बेनीवाल ने कहा कि जेल के नियम होते हैं वो सबके लिए समान है। हमने ऐसा सिस्टम बनाया है जिससे तिहाड़ में बंद कैदी अपने परिवारजनों से मिल सकें। किसी को कोई कष्ट नहीं होता।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 2 =

पाठको की राय