MP government asked for suggestions

MP सरकार ने Lockdown खोलने के लिए जनता से मांगे सुझाव, आप भी यहा जाकर अपने सुझाव दे सकते है

मध्यप्रदेश

भोपाल: MP में शिवराज सरकार ने लॉकडाउन खोलने के संबंध में आम जनता से उनके सुझाव मांगे इन सुझाव में आम जनता अपनी परेशानीयो के मद्देनज़र अपने सुझाव रख सकते हैं। आपको बतादे कि आप mp.mygov.in पोर्टल पर उद्योग, कृषि, सार्वजनिक परिवहन, वित्तीय सस्थाएं, राष्ट्रीय उद्यान, खेल एवं मनोरंजन स्थल सहित अन्य क्षेत्र से संबंधित अपने सुझाव दे सकते हैं।

MP government asked for suggestions

MP सरकार को 13 मई तक अपने सुझाव दे सकते है

आपको जानकारी देदे कि लॉकडाउन के स्वरूप को लेकर लोग 13 मई की शाम 4 बजे तक अपने सुझाव दे सकते हैं, जिसमें उन्हें अपना नाम, मोबाइल नंबर, शहर, जिला एवं व्यवसाय दर्ज करना होगा। लॉकडाउन को लेकर सुझाव देने की शब्द सीमा 200 शब्द हैं। गौरतलब है कि लॉकडाउन- 4 को लेकर पीएम मोदी ने राज्यों से प्रस्ताव मांगे है।

जिलो से राजधानी तक सभी से सुझाव मांगे

जनता के सुझाव को लेकर मध्यप्रदेश में विचार-विमर्श जिले से लेकर राजधानी तक किया जा रहा है। सभी मंत्री अपने प्रभार के संभागों के जिलों के प्रमुख नागरिकों, प्रमुख राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों, इंजीनियर्स, चिकित्सकों, मीडिया प्रतिनिधियों आदि से चर्चा कर सुझाव प्राप्त करेंगे और इन सुझाव के अनुरुप रुप रेखा तैयार करेंगे।

राज्य स्तर पर गठित सलाहकार समिति, जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप और विभिन्न संगठनों से प्राप्त सुझाव संकलित कर केंद्र सरकार को भेजे जाएंगे।

मोदी का राष्ट्र के नाम सम्बोधन में कहा लोकल ने हि हमे बचाया

कोरोना वायरस महामारी के से निपटने के लिए लागू लॉकडाउन के तीसरे चरण के समाप्त होने से पांच दिन पहले राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि संकट के इस दौर में ‘लोकल’ ने ही हमें बचाया है। स्थानीय स्तर पर निर्मित उत्पादों ने ही आगे बढ़ने का रास्ता दिखाया है, हमें इसे ही अपने आत्मनिर्भर बनने का मुल मंत्र बनाना चाहिए। और इस स्तिथी मे नए अवसर खोजने चाहिए।

मोदी ने कहा Make in India

 PM मोदी ने कहा कि ‘मेक इन इंडिया’ को सशक्त बनाना है तो यह सब आत्मनिर्भरता, आत्मबल से ही संभव होगा। उन्होंने कहा कि समय की मांग है कि भारत हर प्रतिस्पर्धा में जीते, सरकार जो आर्थिक पैकेज घोषित कर रही है उसमें अनेक प्रावधान किए गए हैं, इससे क्षमता बढ़ेगी, गुणवत्ता बेहतर होगी।

मोदी ने स्थानीय उत्पाद के मामले में खादी और हथकरघा का उदाहरण देते हुए कहा कि आपसे मैंने इन उत्पादों को खरीदने का आग्रह किया तो इन उत्पादों की बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई। इसका काफी अच्छा परिणाम मिला।


Samsung ने पेश की होम डिलीवरी फाइनेंसिंग सर्विस, अब घर बैठे खरीद सकते है स्मार्टफोन

Leave a Reply