PM Modi Will Address The Country Again Tonight at 8 PM

Modi आज रात 8 बजे फिर देश को संबोधित करेंगे, कहा कोरोना पर कुछ अहम बातें साझा करूंगा…

देश

Pm Modi का राष्ट्र को सम्बोधन: नमस्कार दोस्तो आपको बतादे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे आपको बतादे कि यह सम्बोधन कोरोन वाइरस के लिए कुछ महत्वपुर्ण बाते साझा करेंगे। आपको बतादे यह उनका 5 दिन में दूसरी बार और 6 साल में छठा राष्ट्र के नाम संबोधन होगा।

Modi address to nationa on Corona virus

Modi के सम्बोधन मे कोरोना वायरस पर कुछ अहम बाते

इस सम्भोधन के दौरान वे महामारी बन चुके कोरोना वायरस (Covid19) के बढ़ते प्रकोप को लेकर कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करेंगे। देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढती जा रही है और यह अब बढ्कर 512 हो गई, जबकि 9 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

अब तक देखा जाये तो महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 101 मामलों की पुष्टि हुई। दूसरे नंबर पर केरल (95) है। वहीं, मंगलवार को मणिपुर में संक्रमण का पहला मामला सामने आया। मोदी बुधवार को शाम 5 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोगों को संबोधित करेंगे।

जनता कर्फ्यू की अपील

इससे पहले मोदी ने 19 मार्च को देश को संबोधित किया था। तब उन्होंने देश में कोरोनावायरस से मुकाबले के लिए सरकार की कोशिशों के साथ लोगों का सहयोग हासिल करने के लिए जनता कर्फ्यू की अपील की। उन्होंने कहा था- 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करें,  और कुछ हफ्ते भीड़ में जाने से बचें।

मोदी की सलाह नहीं मानी, लोग घरों से निकले


आपको पता होगा कि मोदी ने 19 मार्च को सभी देशवासियो से अपील की थी कि हर एक देशवासी अगले कुछ हफ्तों तक घर से बाहर न निकलें। अत्यंत आवश्यक होने पर ही बाहर आएं। 60 से 65 साल या उससे ज्यादा उम्र के बुजुर्ग घर में ही रहें।

इस अपील के बाद लोगों ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाया और शाम को 5 बजे थाली, शंखनाद समेत अन्य चीजें बजाकर कोरोना से लड़ रहे लोगों का हौसला बढ़ाया। हालांकि बिहार, समेत अन्य राज्यों में लोगों ने मोदी की अपील नहीं मानी और घरों से निकले। यहां बाजारों में भीड़ नजर आई और लोग बसों में भी सफर करने नजर आए। इसके बाद मोदी ने दूसरी बार लोगों से अपील की और लोगों को घर में रहने के लिए कहा।

शिव-महाराज सरकार: मध्यप्रदेश मे चौथी बार फिर भाजपा फिर शिवराज

Leave a Reply