Modi Achievements within 75 days

Modi Achievements: PM मोदी ने गिनाईं 75 दिन की उपलब्धियां, अन्न्दाता से लेकर कश्मीर(Article 370) तक सबके लिए काम

देश

Modi Achievements, बतादे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने दूसरे कार्यकाल के 75 दिन पूरे होने पर अब तक के कामकाज को शानदार बताया. प्रधानमंत्री मोदी  के IANS इंटरव्यू में मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि सरकार ‘स्पष्ट नीति, सत्य ओर धर्म ओर सही दिशा’ पर चल रही है और ओर इस सरकार ने देश के आन्न्दाता से लेकर कश्मीर तक सबके लिए काम किया गया है।

Modi Achievements within 75 days

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में article 370 को निष्प्रभावी करते हुए विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने के बाद इंटरव्यू दिया. मोदी का कहना है कि हमने अब तक जो कुछ हासिल किया है वो ‘स्पष्ट नीति,  सही दिशा’ का  उत्त्म परिणाम है.

Modi 75 days Achievements

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि शुरुआती 75 दिनों में हमारी सरकार ने काफी कुछ किया है. बच्चों की सुरक्षा से लेकर चंद्रयान-2  तक. भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन से लेकर मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक (हलाला) के अभिशाप से छुटकारा तक शामिल है.

अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 75वें दिन IANS के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की. प्रधानमंत्री ने विवादास्पद Article 370 और Article  35A को जिस तरीके से सफलतापूर्वक हटाया, उससे न केवल पाकिस्तान बल्कि चीन भी सहमा हुआ है।

Before the 100 days  Report cart  सौ दिन से पहले रिपोर्ट कार्ड शासन

आमतौर पर प्रत्येक सरकार अपना रिपोर्ट कार्ड शासन के शुरुआती 100 दिनों पर सामने रखती है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने इस बार 75 दिनों पर ही अपना रिपोर्ट कार्ड सामने पेश किया.

Modi Achievements within 75 days

IANS ने प्रधानमंत्री से बातचीत की शुरुआत कुछ इस प्रकार की कि आखिर उनका दूसरा कार्यकाल किस तरह से अलग है?

प्रधानमंत्री मोदी ने सीधा-सा जवाब दिया, ‘हमने अपनी सरकार बनने के चंद दिनों के भीतर ही एक रफ्तार तय कर दी थी ओर उसका परिणाम भी दिख रहा है. हमने जो हासिल किया है, वह ‘स्पष्ट नीति,  सही दिशा’ का परिणाम है. हमारी सरकार के 75 दिनों में ही ढेर सारी चीजें हुई हैं.

बच्चों की सुरक्षा से लेकर चंद्रयान-2, भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई से लेकर मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक/हलाला जैसी बुराई से मुक्ति दिलाना, कश्मीर से लेकर किसान तक हमने वह सब कुछ कर के दिखाया है, जो एक स्पष्ट बहुमत वाली दृढ़संकल्पित सरकार हासिल कर सकती है.

IANS का सवाल

क्या इस रफ्तार की वजह पहले कार्यकाल से अधिक बहुमत के साथ सत्ता में आना तो नहीं है? आप वह इस बात को लेकर सजग हैं कि जिन लोगों ने उन्हें इतना विशाल बहुमत दिया है, उन्हें एक संदेश देना आवश्यक है कि अगले पांच साल में क्या होने वाला है?  प्रधानमंत्री ने इस बात को स्वीकारा और कहा, ‘एक तरह से, सरकार की जिस तरह जोरदार वापसी हुई है, उसका भी यह परिणाम है.

संसद में मजबूती की वजह से हुआ सम्भव:मोदी

हमने इन 75 दिनों में जो हासिल किया है, वह विशाल बहुमत उस मजबूत बुनियाद का परिणाम भी है, जिसे हमने पिछले पांच साल के कार्यकाल में बनाए थे. पिछले पांच सालों में किए गए सैकड़ों सुधारों की वजह से देश आज इस गति से आगे बढ़ने के लिए सक्षम है,  इसमें जनता की उम्मीदे जुड़ी हुई हैं. यह सिर्फ सरकार के कारण नहीं,  बल्कि संसद में मजबूती की वजह से भी हुआ है.’

अब तक का सबसे अच्छा सत्र: मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने आईएएनएस से interviw में कहा कि 17वीं लोकसभा के प्रथम सत्र ने रिकॉर्ड बनाया है. यह 1952 से लेकर अब तक का सबसे अच्छा सत्र रहा है. मेरी नजर में यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, बल्कि बेहतरी का एक ऐतिहासिक मोड़ है, जिसने संसद को जनता की जरूरतों के प्रति अधिक जवाबदेह बनाया है.

Modi Achievements within 75 days

उन्होंने कहा, ऐसी पहल शुरू की गई, जिसमें गारीबो और व्यापारियों के लिए पेंशन योजना, मेडिकल स्टोस का रिफॉर्म, दिवालियापन संहिता में महत्वपूर्ण बदलाव , श्रम सुधार की शुरुआत. मैं लगातार आगे बढ़ता रहा. कोई समय की बर्बादी नहीं, कोई लंबा सोच-विचार, मंथन नहीं, बल्कि परिवर्तनशील और साहसी निर्णय लेना, कश्मीर जो हुआ उससे बड़ा कोई निर्णय नहीं हो सकता.’

Article 370 मुस्लिम महिलाओं के लिए डबल खुशी मोदी को भेजी स्पेशल राखी, फिर भडके मौलाना…..!

Leave a Reply