तेलंगाना समेत कई राज्यों में 29 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

Lockdown Extention in Telangana : देश कोरोना के मामले बढ्ते जा रहे है ऐसे में राज्य सरकार ने अपने निर्णय में Lockdown को बढाना ही उचित समझा। आपको बतादे कि कोरोना कि इस जंग के बीच तेलंगना (Telangana) समेत पंजाब में  में लॉकडाउन (Lockdown) को 29 मई और 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

Lockdown extended till 29 in Talangana
Lockdown extended till 29 in Talangana

Lockdown Extended in Telangana

देश में जारी कोरोना का कहर जारी है और इस संकट के बीच तेलंगना (Telangana) में लॉकडाउन (Lockdown) को 29 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है मुख्यमंत्री केचंद्रशेखर राव (KCR) ने इसकी घोषणा की। लॉकडाउन बढ़ाने के साथ-साथ वहां कई नए दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं। 7 घंटे की कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा, ‘लोग चाहते हैं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए।

विश्व की सबसे प्यारी बच्ची 4 साल की अनाहिता कैसे बनी कोरोना वायरस की शिकार

मैंने प्रधानमंत्री को सूचित कर दिया है : चंद्रशेखर राव

मैंने प्रधानमंत्री को अपने फैसले के बारे में सूचित कर दिया है।’ चंद्रशेखर राव ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से रेड जोन में भी दुकानें खोलने के आदेश हैं लेकिन हम हैदराबाद, मेड़चल, सूर्यपेट, विकाराबाद में कोई भी दुकान नहीं खोल रहे हैं। 

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा कि जनता को शाम 6 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की खरीद पूरी कर लेनी चाहिए और जल्द से जल्द उन्हें अपने घर तक पहुंचना चाहिए। शाम 7 बजे से राज्य में कर्फ्यू रहेगा उन्होंने कहा कि इस दौरान अगर किसी को बाहर पाया जाता है तो पुलिस कार्रवाई करेगी। आपको मालूम हो कि पूरे देश में 17 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है।

देश मे कुल कोरोना मामले

बता दें कि तेलंगाना में अब तक 1,096 कोरोनोवायरस से Infected मामले हैं। इनमें से 439 लोग इलाज करा रहे हैं जबकि 628 लोग इस बीमारी से अब तक ठीक हो चुके हैं।

उधर, देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है। संक्रमितों का आंकड़ा 46 हजार पार कर गया है। मंगलवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 46711 हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3875 नए मामले सामने आए हैं और 194 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1583 लोगों की मौत भी हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 13161 मरीज इस बीमारी से जंग जीतने में कामयाब भी हुए हैं।

Leave a Comment