Kailash Vijayvargiya

कैलाश विजयवर्गीय को पश्चिम बंगाल में भीड़ ने घेरा, ट्वीट किया वीडियो

राजनीति

कैलाश विजयवर्गीय, भारतीय जनता पार्टी के नेता कैलाश विजयवर्गीय को पश्चिम बंगाल में भीड ने घेरा जिसके दोरान कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ वीडियो ट्विट किये जिसमे कैलाश विजयवर्गीय को भीड़ के बीच घेरे हुए थे। इस भीड में बीजेपी हटाओ भारत बचाओ के नारे भी चल रहे थे।

वीडियो में देखा गया कि उनके सामने सैकड़ों की सख्या में मौजूद लोग बीजेपी हटाओ, भारत बचाओ के नारे लगा रहे थे। भीड़ को देखते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने गृह मंत्री अमित शाह जी को टैग करते हुए एक ट्वीट किया  कि मुर्शिदाबाद जाने के दौरान एक जगह भीड़ ने उन्हें घेर लिया। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर के जरिए दी। ट्वीट में विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जाते हुए मुझे नवग्राम के पास मुस्लिमों की बड़ी भीड़ ने घेर लिया है। उन्होंने कहा कि मेरी गाड़ी के दोनों तरफ भीड़ जमा है। एसपी और डीजी फोन नहीं उठा रहे हैं। राज्य में किसी की जान सुरक्षित नहीं है।

कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, ”मुर्शिदाबाद जाते हुए मुझे नवग्राम के पास मुस्लिमों की बड़ी भीड़ ने घेर लिया है। मेरी गाडी के दोनों तरफ भीड़ जमा है। प्रशासन कोई सुनवाई नहीं कर रहा! SP और DG भी मेरा फ़ोन नहीं उठा रहे। पश्चिम बंगाल में अराजक सरकार के रहते कुछ भी हो सकता है। यहां किसी की जान सुरक्षित नहीं है।”

दुसरे ट्विट में अमित शाह को कहाँ कि…..

दुसरे ट्वीट में कैलाश विजयवर्गीय कहा, ”मुर्शिदाबाद जाते हुए नवग्राम के पास मुस्लिमों की भीड़ ने रिक्शा सामने खड़ाकर हमारा रास्ता रोक दिया। भीड़ की उग्रता देखकर लगता है कि इन्हें भड़काकर हमारे खिलाफ किया गया है। प्रशासन की लापरवाही इससे नजर आती है कि कोई फोन तक नहीं उठा रहा।”

सुरक्षा बलों के साथ धक्का-मुक्की की

इस दौरान जब सुरक्षा तैनात पुलिसकर्मी जब रिक्शे को हटाने पहुंचे तो वहां कि मौजूद जो भीड़ थी वह पुलिसकर्मीयो पर भड़क गई। इतना ही वहा कि मौजूद भीड ने सुरक्षा बलों के साथ धक्का-मुक्की भी की। इस दोरान जो भीड थी वो कैलाश विजयवर्गिय की ओर बढ़ रही थी। लेकिन वहां जो सुरक्षाकर्मियों थे।उन्होने भीड को रोक दिया।

लेकिन कुछ देर बाद जब पुलिस ऑफिसर आऐ तो कैलाश विजयवर्गीय ने  उनसे ये सवाल किया कि तुम देर से क्यो आऐ। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इस इलाके में नागरिकता कानून और एनआरसी (NRC) को लेकर पहले से हंगामा चल रहा है ऐसे में उन्हें इस रास्ते से नहीं आना चाहिए था।

कैलाश विजयवर्गीय ने ट्विट किया कि मैं सुरक्षित हूं

वहां से निकलने के बाद बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा, ”हम जिस भी रास्ते से गुजर रहे हैं, वहां पुलिसवालों ने ममता बनर्जी के कहने पर ट्रकों से जाम लगा दिया है। बिना किसी कारण के लम्बी-लम्बी लाइनें लगी है। ड्राइवरों को ट्रकों से उतारकर भगा दिया गया है, ताकि जाम जल्दी न खुले! पूरी साजिश नजर आ रही है।’

मुर्शिदाबाद पहुंचने के बाद उन्होंने लिखा, ”दिनभर की जद्दोजहद के बाद शाम को मैं मुर्शिदाबाद पहुंच गया! मैं बिलकुल सुरक्षित और ठीक हूं! लेकिन, यदि अमति शाह, गृह मंत्रालय और स्थानीय प्रशासन को सचेत नहीं करते तो आज कुछ भी हो सकता था! आज हमारे रास्ते में हर तरह की अड़चनें डाली गईं!”

अमित शाह: NRC से ना घबराएं अल्पसंख्यक समुदाय के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी

Leave a Reply