IPL season 2020

IPL season 2020: गोल गप्पे बेचने वाला बना IPL का खिलाडी, इतने में खरीदा

खेल

नमस्कार दोस्तो,  बतादे किIPL season 2020 की निलामी हुई जिसमे कई नये खिलाडीयो को मोका दिया गया। जिसमे एक खिलाडी ऐसा भी है जो पहले गोल गप्पे बेचता करता था। वो खिलाडी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है जिसका नाम यशस्वी जायसवाल है। जो कि IPL season 2020 में राजस्थान रॉयल्स ने 2 करोड़ 40 लाख में खरीदा है।

यशस्वी जायसवाल ने अपने जीवन मे काफी संघर्ष किया  

बतादे कि IPL season 2020 की नीलामी में 17 साल के यशस्वी जायसवाल को राजस्थान रॉयल्स ने 2 करोड़ 40 लाख में खरीदा है। यशस्वी जायसवाल लेग स्पीनर हैं और वो शेन वार्न से सीखने को काफी उत्साहित हैं। बतादे कि यशस्वी जायसवाल उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के रहने वाले है। यशस्वी जायसवाल ने क्रिकेट के शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष किया है।

T-20 Word Cup 2020 कि कहानी, करीना कि जुबानी, जाने क्या है ?

यशस्वी जायसवाल का कहना है कि ” मेने क्रिकेट खेलते हुए अपना खर्चा चलाने के लिए गोल गप्पे तक बेचे हैं और टेंट में भी सोया।” यशस्वी को IPL season 2020 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 2 करोड़ 40 लाख में खरीदा है।

यशस्वी जायसवाल ने इसी साल विजय हजारे ट्रॉफी में…               

बतादे कि यशस्वी जायसवाल ने इसी साल विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ 203 रनो की शानदार पारी खेली थी। जिसके बाद वह विजय हजारे ट्रॉफी में फैमस हो गये थे। इसके बाद ही यशस्वी लिस्ट ए मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए।

यशस्वी जायसवाल  का कहना है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम में चुने जाने पर मुझे खशी है। इस टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं जिनसे सीखकर मैं अपने खेल में सुधार कर सकूंगा। यशस्वी जायसवाल कहा कि मैं शेन वार्न से सीखने को लेकर काफी उत्साहित हूं। दुसरी और  उनके कोच ज्वाला सिंह का कहना है “मुझे यकीन था कि इस बार यशस्वी को IPL season 2020 की कोई ना कोई टीम जरूर खरीदेगी। अब उन्हें अपनी बैंटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग में मेहनत करके अपने खेल को और बेहतर बनाने की जरुरत है।”

IPL season 2020 में सबसे महंगा खिलाडी…..

इस साल IPL season 2020 का 13वीं सीजन अगले साल मार्च से शुरु होने जा रहा है। जिसको लेकर कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी हुई। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस सबसे महंगे खिलाड़ी बिके। कमिंस को कोलकाता नाइट राईडर्स ने साढ़े 15 करोड़ में खरीदा है।

Leave a Reply