IPL 2020: अब संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाला है IPL-13

IPL 2020 इस बार तो कोरोना कि भेट चढ गया। पर ऐसा लग रहा है कि हो सकता है ILP| एशिया कप और T-20 विश्व कप तो कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दिया गया, लेकिन क्रिकेट के प्रेमियो के लिए खेल जगत से आच्छी खबर सामने आई वह है आईपीएल को लेकर।

IPL 13 in 2020 place

आपको बतादे कि टी-20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे रद्द कर दिया गया है।

IPL -13 UAE में होगा

सुचना के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-13) का 13वां संस्करण कोरोना की भेंट नहीं चढ़ेगा और इसे संयुक्त अरब अमीरात में कराया जाने कि पुरी सम्भावना है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिनल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस संबंध में ख़ुद जानकारी दी है।

बताते चले कि आईपीएल-13 पहले इसी साल 29 मार्च से शुरू होने वाला था लेकिन कोरोना कि वजह से लगे 23 मर्च से लॉकडाउन के कारण उस समय इसे स्थगित कर दिया गया था। उसके बाद से ही इस बात को लेकर चर्चा हो रही थी कि आईपीएल का आयोजन होगा या नहीं।समाचार एजेंसी एएनआई और पीटीआई-भाषा के अनुसार बृजेश पटेल ने ख़ुद इस बात की पुष्टि की है कि कोरोना के कारण जो आईपीएल का आयोजन स्थगित कर दिया गया था, अब उसे यूएई (UAE) में कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई (BCCI) ने इस मामले में सरकार से अनुमति माँगी है और सरकार की मंज़ूरी मिल जाने के बाद आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में बाक़ी बातें तय कर ली जाएंगी|

उनके अनुसार अगले एक हफ़्ते या दस दिनों में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होगी| तारीख़ों को लेकर भी अभी कोई फ़ैसला नहीं हुआ है और काउंसिल की बैठक में ही इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा|

इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Saurabh Ganguli) ने कहा था कि ख़ाली स्टेडियम में भी आईपीएल कराने पर विचार हो रहा है| इसको लेकर सोशल मीडिया पर काफ़ी तना तनी भी चल रही थी|

अगर आईपीएल का 13वां सीज़न यूएई यानि कि संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates)  में होता है तो ये दूसरी बार होगा जब आईपीएल यूएई में कराया जाएगा। इससे पहले 2014 में भी आईपीएल के पहला चरण का आयोजन UAE में किया गया था।

Leave a Comment