india pakistan corona virus

कोरोना से पाकिस्तान में फंसे भारतीयों का पहला समुह आज भारत लोटा

देश/दुनिया

Covid19: नमस्कार दोस्तो, जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि  कोरोना वायरस (COVID19) की महामारी के चलते पाकिस्तान में फंसे भारतीय का पहला ग्रुप आज यानी गुरुवार को वाघा बॉर्डर (Wagah Border) पार करेगा। कोरोना वायरस (india pakistan corona virus) मे चल रहे लॉकडाउन (Corona Lockdown)  के कारण पाकिस्तान (Pakistan) में 748 भारतीय फंसे हुए हैं। पाकिस्तान आज 250 भारतीयों को अपने देश भारत लौटने की अनुमति देगा(Indians trapped in Pakistan due to coronavirus)। पाकिस्तान मे बचे शेष भारतिय लोगों के अगले दो दिनों में भारत लौटने की उम्मिद है।

india pakistan corona virus

गौरतलब है कि तमाम प्रयासों के आजमाने के बावजूद भारत सहित दुनिया के ज्यादातर देशों में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत और पाकिस्तान, दोनों ही कोरोना महामारी झेल रहे हैं।

कोरोना संक्रमण में इस राज्य ने दुनिया के इन 8 देशों को पछाडा

देश मे कुल कोरोना कि संख्या

खबरो के मुताबिक देश में कोरोना केस की संख्या (Corona cases in India) में लगातार बडोत्तरी होती जा रही है।  देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते हुए 4 लाख 73,105 तक पहुंच गए हैं। अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो 16922 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, और 418 लोगों को इस कोरोना वायरस कि वजह से अपनी  जान गंवानी पड़ी है। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस की महामारी के चलते जान गंवाने वालों  की संख्या 14, 894 पहुंच गई है।

कोरोना से अब तक 271697  लोग ठीक हुए हैं। राहत की बात यह है कि कोरोना कि वजह से ठीक होने वालो का रेट 57.42 तक पहुंच गया है। 24 जून को 2,07,871 कोरोना टेस्ट किए गए और  कोरोना पॉजिटिविटी रेट 8.14% का रहा। देश में अब तक कोरोना के 75 लाख 60782 टेस्ट हो चुके हैं।

पाकिस्तान मे कुल कोरोना केस

खबरो के मुताबिक पाकिस्तान (Corona cases in Pakistan) की बात करें तो यहां कोरोना के केसों की संख्या1 लाख 85 हजार के पार पहुंच चुकी है। 73 हजार, 471 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं और यहां कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 1 लाख 7868 है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस की महामारी के कारण अब तक 3695 लोगों ने जान गंवाई है।

क्यों की सुशांत सिंह राजपूत ने ख़ुदकुशी? क्या है उनकी गर्लफ्रेंड और करीबीयों का कहना

Leave a Reply