Hathras case: युवती के परिजन से मिलने जाएंगे भीम आर्मी के प्रमुख

Hathras case: नमस्कार दोस्तो आपको बतादे कि हाथरस मे हुए मामले के बाद किसी को युवती के परिजन से मिलने नही दिया गया था। उसके बाद राहुल ओर प्रियंका गांधी ओर मिडिया को युवती के परिवार वालो से मिलने दिया गया। ओर अबभीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद हाथरस मामले में लगातार उत्तर प्रदेश सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं। रविवार को मृतक दलित युवती के परिवार से भी मिलने जा रहे हैं।

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद

हाथरस में 19 वर्षीय दलित लडकी के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद रविवार को उत्तर प्रदेश जिले में पीड़ित परिवार से मिलेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की महिला के परिवार से मुलाकात के एक दिन बाद ये खबर आई है

Redmi 9 Prime with 5 best gaming mobile

14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के हाथरस में चार सवर्णों द्वारा एक 19 वर्षीय लडकी (Manisha Walmiki) के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। लडकी ने 29 सितंबर को दम तोड़ दिया, स्थानीय पुलिस ने अगले दिन रात 2.30 बजे शव का अंतिम संस्कार कर दिया। परिवार ने दावा किया है कि दाह संस्कार जबरदस्ती किया गया था और उनकी उपस्थिति के बिना किया गया था, जबकि प्रशासन ने यह सुनिश्चित किया है कि यह परिवार की सहमति से किया गया था।

Hathras Case CBI: युपी कि योगी सरकार ने सीबीआई जांच के दिए आदेश

उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया था कि उन्हें शक है कि सरकार पीड़ित परिवार को ही दोषी बना देगी. इस मामले को लेकर लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं।

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद के अलावा ओर भी लोग करेंगे मुलाकात

सुत्रो के मुताबिक आपको बतादे कि चंद्रशेखर आज़ाद के अलावा समाजवादी पार्टी के 11 नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के नेतृत्व में पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगा। राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी भी आज हाथरस में पीड़िता के गांव पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाक़ात करेंगे।

 इधर, पीड़ित परिवार घटना की न्यायिक जाँच पर अड़ा हुआ है.शनिवार को परिजनों से मिलने गए राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक के साथ बातचीत में परिजनों ने कई सवाल उनके सामने रखे और इस बात पर भी ऐतराज़ जताया कि उन्हें झूठा साबित करने की कोशिशें की जा रही हैं।

Hathras Case

हालाँकि राज्य सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफ़ारिश कर दी है। इस बीच राजनीतिक दलों का पीड़ित परिवार से मिलने का सिलसिला जारी है।

पीड़ित परिजनों से मिलने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी पहुंचे थे। इससे पहले, इन दोनों नेताओं को पीड़ित लड़की के परिजनों से मिलने नहीं दिया गया था।

विधायक का आपत्तिजनक बयान

हाथरस की ही घटना को लेकर बीजेपी के एक विधायक का आपत्तिजनक बयान सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने इस बयान का वीडियो शेयर किया है।

वीडियो में विधायक हाथरस की घटना को लेकर कह रहे हैं, ”इस तरह की घटनाओं को संस्कार से ही रोका जा सकता है, ये शासन और तलवार से नहीं रूक सकती। मां-बाप को अपनी जवान बेटियों को संस्कारित वातावरण में रहने, चलने और शालीन व्यवहार प्रस्तुत करने का तरीका सिखाना चाहिए। सरकार का भी धर्म है और परिवार का भी धर्म है।” बीजेपी विधायक के इस बयान की भी जमकर आलोचना हो रही है।

हाथरस मामले में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच करवाने की सिफ़ारिश की है। हालाँकि एएनआई न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक़ एसआईटी के सदस्यों का कहना है कि वे भी अपनी जांच जारी रखेंगे। रविवार को सुबह एसआईटी की टीम परिवार के लोगों का बयान दर्ज करने भी पहुंची।

शनिवार को उत्तर प्रदेश के आला अधिकारी भी हाथरस पहुंचे। गृह सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी एचसी अवस्थी हाथरस के पीड़ित परिवार से मिले। बाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी परिवार से मिले।

living Room Decoration Tips And Ideas, How to Decor living room

Leave a Comment