IPL 2020: IPL में बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे विकेटकीपर बने

IPL 2020: धोनी (Dhoni) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच में जैसे ही केएल राहुल (KL Rahul) का कैच लेने में सफल रहे, वैसे ही आईपीएल के इतिहास (IPL history) में बतौर विकेटकीपर 100 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर बन गए है।

Dhoni Vs KL Rahul

KXIP vs CSK; आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 18वें  मैच में एम एस धोनी ने आईपीएल में कमाल का रिकॉर्ड बना दिया है। धोनी (Dhoni) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच में जैसे ही केएल राहुल (KL Rahul) का कैच लेने  में सफल रहे,  वैसे ही आईपीएल के इतिहास (IPL history) में बतौर विकेटकीपर 100 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर बन गए। धोनी से ज्यादा कैच बतौर विकेटकीपर सिर्फ दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने लिए हैं।

यह है पहले विकेटकीपर

Dhoni Vs KL Rahul IPL

कार्तिक के नाम आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 103 कैच दर्ज हैं| बात दें कि सीएसके के खिलाफ पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने शानदार पारी खेली और 52 गेंद पर 63 रन बनाकर आउट हुए। अपने आईपीएल करियर में राहुल ने 1500 रन भी पूरे कर लिए। राहुल को शार्दुल ठाकुर ने धोनी के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा।

Google Pixel 4A launch date, price and specifications

पंजाब ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 178 रन बनाए. सीएसके की ओर से शार्दुल ठाकुर को 2 विकेट औऱ जडेजा, पीयूष चावला को 1 विकेट मिला। पंजाब की ओर से निकोलस पूरन ने 33 रनों की पारी खेली। आईपीएल 2020 में सीएसके अबतक लगातार 3 मैच हार चुका है। ऐसे में यह मैच धोनी एंड कंपनी के लिए जीतना काफी अहम है। 

https://amzn.to/3mEtZx7

बता दें कि केएल राहुल औऱ मयंक अग्रवाल ने पंजाब की ओर से ओपनिंग की और पहले विकेट के  लिए शानदार 61 रनों की साझेदारी की। अग्रवाल 19 गेंद पर 26 रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर आउट हुए। आखिरी समय में सरफराज खान ने 19 और मैक्सवेल ने 11 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 175 रन के पाल ले गए।

living Room Decoration Tips And Ideas, How to Decor living room

Leave a Comment