Coronavirus: Prince Charles

Coronavirus: ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, ऐसी हो गये हालात

देश/दुनिया

Corona Virus: नमस्कार दोस्तो आपको बतादे कि ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चार्ल्स हाउस की तरफ से जारी बयान में इस बात की पुष्टि की गई है। साथ ही साथ यह भी कहा गया है कि 71 वर्षीय चार्ल्स का का कोविड-19 (COVID-19) का उपचार चल रहा है। 

Coronavirus: Prince Charles

Prince Charles कोरोना पॉजिटिव

कोरोना के कहर से ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। क्लैरेंस हाउस की तरफ से जारी बयान में इस बात की पुष्टि की गई है। साथ ही कहा गया है कि 71 वर्षीय चार्ल्स का का कोविड-19 (COVID-19) का उपचार भी चल रहा है। BBC की एक रिपोर्ट के अनुसार, शाही पैलेस के प्रवक्ता ने कहा कि चार्ल्स में कोरोना के शुरुआती लक्षण पाए गए हैं, हालांकि उनके स्वास्थ्य मे कोई ज्यादा प्रभाव नही दिख रहा है।

ब्रिटेन में 400 से ज्यादा लोगों की मौत

बता दें कि दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण फैल चुका है। बतादें कि कोरोनावायर से ब्रिटेन में 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 8 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं। 

बतादें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा कोरोनावायरस के प्रसार पर रोक के लिए देश में तीन सप्ताह के लॉकडाउन (बंद) की घोषणा पर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि भूमिगत ट्रेनों में व्यस्त समय में मंगलवार को काफी भीड़ बनी रही।

लोग सीमित सेवा संचालन का इस्तेमाल जारी रखे हुए हैं। जॉनसन ने सोमवार को कम से कम तीन हफ्तों के लिए लोगों की आवाजाही पर सबसे सख्त रोक लागू किए थे। जॉनसन ने टेलिविज़न पर देश के नाम अपने संबोधन में कहा, ‘आपको घर पर रहना चाहिए‘ उन्होंने साथ ही पुलिस को आदेश लागू करने के लिए अधिकार भी दिये है।

आपको बतादे कि ब्रिटेन के परिवहन मंत्री गैंट शैप्स ने एक ट्वीट करके लोगों को जितना संभव हो घर पर रहने की सलाह और आग्रह किया। उन्होंने कहा, ‘इस तरह से भरी हुई गाड़ियों की तस्वीरें देखने से चिंता हो रही है। सलाह स्पष्ट है: यदि संभव हो तो घर पर रहें, जीवन बचाने का यही एकमात्र रास्ता है।’ उन्होंने कहा, ‘हम महत्वपूर्ण सेवाओं में लगे कर्मियों के लिए सीमित सेवा में ट्रेनें शुरू करने के लिए ट्रेन ऑपरेटरों के साथ काम कर रहे हैं, ताकि वे सुरक्षित रहें।’

#Corona virus: दुनिया भर मे 13000 मौत, 3 लाख से ज्यादा पॉजिटिव केस

Leave a Reply