Corona virus alert

CORONA VIRUS ALERT: दिल्ली पंहुचा एयर इंडिया का दूसरा विमान 323 भारतीय आये

देश/दुनिया

CORONA VIRUS ALERT! जानकारी के अनुसार आपको बता दे की चीन के इस कोरोना वायरस से सभी जगह तहलका मचा दिया है| धीरे-धीरे यह वायरस बाकी देशो में अपना असर करने लगा है| भारत सरकार ने इस सदिग्ध फेसले को लेते हुए चीन में फंसे भारतीयों के दूसरे बैच को लेकर एयर इंडिया का विमान दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पहुंच गया है। आपको बतादे की एयर इंडिया के इस विशेष विमान से 323 भारतीयों के साथ-साथ मालदीव के 7 नागरिकों को भी लाया गया है। इसमें से  295 लोगों की जांच आईटीबीपी का विशेष केंद्र करेगा|

एयर इंडिया के इस विशेष विमान के उडान भरने के बाद अधिकारियों ने बताया कि विमान ने वुहान से भारतीय लोगों के दूसरे बैच को लेकर भारतीय समयानुसार सुबह 3:10 बजे वुहान चीन से उड़ान भरी थी और सुबह लगभग 9:20 बजे नई दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पहुंचा। एयर इंडिया विमान के अनुसार वुहान से नई दिल्ली की  यह उड़ान तकरीबन 6 घंटे की है। एयर इंडिया के अनुसार इससे पहले विमान भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए शनिवार दोपहर 1.37 बजे के दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से चीनी शहर वुहान  के लिए रवाना हुआ और शाम 5.40 बजे वुहान पहुंचा। 

Corona virus alert

खबरों के अनुस्सर अपने नागरिकों को चीन से सही सलामत वापस लाने के लिए मालदीव के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और भारत सरकार का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह दोनों देशों के बीच की घनिष्ठ मित्रता का बेहतरीन परिणाम है।

CORONA VIRUS ALERT! यह वीडियो जरुर देखे

https://www.instagram.com/p/B8DdrZugVo2/

आपको बताते चले की इससे पहले चीन के वुहान शहर से निकाले गए 324 भारतीयों का पहला बैच शनिवार को एयर इंडिया के जंबो बी 747 विमान से दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सही सलामत पहुंचा है। उन्हें सेना और आईटीबीपी के आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। यहां 14 दिनों तक उन सभी नागरिको को  डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा।


आईटीबीपी के विशेष केंद्र में सभी नागरिक

एयर इंडिया के इस विमान से 211 छात्र, 110 नौकरी पेशा और 3 नाबालिगों को लेकर सुबह 7.30 बजे दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पहुंचा है। इन सभी नागरिको में से 104 लोगों को दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में आईटीबीपी के विशेष सुविधा केंद्र में रखा गया है। आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक कुमार पांडेय ने बताया कि यहां आए कुल 324 लोगों में से 88 महिलाएं, 10 पुरुष और 6 बच्चे शामिल हैं।

केरल में कोरोना वायरस का दूसरा मामला

कोरोरना वायरस की बात करे तो कुछ दिनों पहले कोरोरना वायरस भारत के केरल राज्य में होने की पुष्टि हुई है| वहीं भारत के केरल में कोरोना वायरस का दूसरा मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार आपको बता दे की समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार मरीज पिछले दिनों चीन की यात्रा पर गया था। उसे अस्पताल के एक अलग वॉर्ड में निगरानी में रखा गया है। उसकी हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है। हालांकि,केरल सरकार ने कहा हे कि उसे पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) के रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। उसके बाद ही इसकी पुष्टि की जाएगी।

आपको बता दे की इस वायरस से काफी लोग अपनी जन गवा बेठे है| अगर चीन की ही बात करे तो कोरोना वायरस से हुबेई प्रांत में लगभग 45 लोगों की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर अब तक तकरीबन 304 तक पहुंच गया है। अगर स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक माने तो अब तक 14 हजार लोगों के संक्रमित होने की संभावना हो चुकी है। खबरों के अनुसार बता दें कि यह वायरस दिसंबर में चीन के वुहान शहर में चमगादड़ का शुप पिने से शुरू हुआ था| और तब से दुनिया भर के कई देशों और शहरों में इस वायरस ने अपना आतंक फेला दिया है|

दोस्तों यह जानकारी अधिक से अधिक शेयर करे ताकि किसी की जान बचा सके!

Leave a Reply