Corona virus: 13000 deaths worldwide

#Corona virus: दुनिया भर मे 13000 मौत, 3 लाख से ज्यादा पॉजिटिव केस

देश/दुनिया

Corona virus 13000 deaths worldwide: Corona का कहर जारी और इसकी चपेट मे सारी दुनिया आ चुकि है। और कोरोना कि वजह से आज तक दुनिया भर मे काफि नुकसान का सामना करना पड रहा है। आपको बतादे कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 3 लाख तक पहुंच गई है। 35 से ज्यादा देशों में लॉकडाउन की स्थिति है। कोरोना वायरस की वजह से इटली में स्थिति काफी गम्भीर है, यहां पर खबरो के मुताबिक  4800 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

Corona virus: 13000 deaths worldwide

सबसे कम उम्र में क्रैक किया UPSC , देश के सबसे कम उम्र के IAS अफसर अंसार

Corona का कहर लगातार जारी

COVID19 यानी कि कोरोना वायरस से इस वक्त दुनिया की लगभग एक अरब से ज्यादा आबादी लॉक डाउन जैसी स्थिति में रहने को मजबूर हो गई है। पूरे विश्व में इस वक्त 13000 लोगों की मौत महज 2 महने में कोरोना वायरस से हो गई है।

लगभग 3 लाख लोग कोरोना से संक्रमित

दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 3 लाख के पार तक पहुंच गई है। 35 देशों में लॉकडाउन अर्थात काम कज ठप जैसी स्थिति हो गई है। अब तक देखा जाए तो कोरोना वायरस से इटली में स्थिति सबसे ज्यादा खराब है, यहां पर 4800 से ज्यादा लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

इटली में बंद की गईं फैक्ट्रियां

इटली में वर्तमान प्रधानमंत्री कोंते ने संक्रमण रोकने के लिए सभी गैर जरूरी फैक्ट्रियों को बंद करवा दि गई है। लगभग 60 मिलियन की आबादी वाला इटली अब कोरोना वायरस का केंद्र बन गया है। इस वक्त इटली में चीन और ईरान से ज्यादा मौतें हुई है। इटली के लिए दुख कि बात यह है कि बीते 24 घंटों में 793 लोगों की मौत कोरोना के कहर से हुई है।

अमेरिका में न्यूयॉर्क समेत शिकागो और लॉस एंजिल्स में लॉक डाउन जैसी स्थिति है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा है। उन्होंने कहा कि ये साझा संघर्षों का दौर है। ट्रंप ने कहा कि हम इस बीमारी पर बहुत जल्द जीत हासिल करेंगे।

फ्रांस में मरने वालों की संख्या 562

स्पेन में शनिवार को मृतकों की संख्या में पहुच कर 32 फीसदी  हो गई। प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने लोगों को कठिन समय के लिए तैयार रहने को हिदयत दि है।

बागी विधायक BJP मे शामिल,चौथी बार सीएम बन सकते हैं शिवराज

Leave a Reply