CAA: West Bengal BJP

CAA : पीएम मोदी ने कहा मेरा विरोध करो लेकिन देश ना जलाओ

राजनीति

CAA PM MODI,  बतादे किनागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर कई जगहो पर  विरोध चल रहा है। जिससे पुलिस प्रशासन और आम जनता काफी परेशान है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रामलीला मैदान में एक रैली का आयोजन किया गया। बतादे कि रैली का नाम ‘धन्यवाद रखा गया, रैली’ को संबोधित करते हुए पीम मोदी ने नागरिकता कानून के ऊपर विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि नागरिकता कानून को लेकर राजनीतिक दल के लोगों ने जनता को भड़काया हैं। लोगों को झूठी अफवा फेलाकर उन्के मन में भ्रम पैदा कर रहे हैं। ये लोगों को उकसाने वाले बयान देकर लोगों को धर्म के नाम पर भड़का रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि मनफरत मुझसे है तो फिर देश…

पीएन मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि 130 करोड़ भारतीयों का नागरिकता संशोधन कानून (CAA)  से कोई संबंध नहीं है। पीएम मोदी ने National Register of Citizens (NRC) के बारे में भी कहा कि विपक्ष झूठ फैलाए जा रहे हैं। बतादे कि NRC कांग्रेस शासन के समय बनाया गया था। उस समय ये प्रदर्शनकारी कहां थे? उस समय प्रर्शनकारीयो ने इसका विरोध नही किया था। पीएम मोदी ने ये भी कहा कि NRC हमने नहीं बनाया ना ही हम इसे संसद में लेकर आए। पीएम मोदी ने ये भी कहा कि आपको मुझसे नफरत है तो ठीक है लेकिन देश में क्यो आंदोलन फैला रहे हो ।

मोदी जी ने ये भी कहा कि…..

पीएम मोदी ने विपक्ष को निशाना साधते हुये कहा कि देश में मुझे दोबारा प्रधानमंत्री क्‍यों बना दिया। विपक्ष इससे परेशान है। मोदी ने कहा कि ये लोग अपनी हार को पचा नहीं पा रहे हैं। अरे गुस्सा मुझ पर है तो पुलिसवालों पर हमले क्यों कर रहे हो। सरकारें बनती बिगड़ती रहती हैं लेकिन पुलिसवाले वही रहते हैं। असल में ये लोग दुनियाभर में भारत को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। देश के कई शहरों में अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

पीएम ने कहा कि गांधी की सरनेम वालो जरा सर्म…..

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर भी करारा निशाना साधते हुये कहा कि गांधी के सरनेम का इस्‍तेमाल करने वालों जरा गांधी के विचारों की तो कद्र करो। महात्‍मा गांधी ने कहा था कि पाकिस्‍तान गए जब हिंदू, सिख, इसाई आदि अल्‍पसंख्‍यकों को लगे तो वे भारत वापस आ सकते हैं। फि‍र ये लोग झूठ क्यों बोल रहे हैं? देश को गुमराह क्यों कर रहे हैं? देश के मुसलमानों को क्यों गुमराह कर रहे हैं? 

जनता किसी के भी बहकावे में नहीं आएं

प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे छुद्र सियासी मानसिकता वाले नेताओं के बहकावे में नहीं आएं। पीएम ने कहा कि आप लोगों को इनके बहकावे में आने की जरूरत नहीं है। दिमाग का इस्तेमाल कीजिए। हमने एक ही सत्र में दो बिल पास किए। एक में हमने दिल्ली के लोगों को उनका अधिकार दिया है। जब हमने दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों को पक्का किया तो क्या लोगों से सबूत मांगा कि आप किस धर्म के हैं?

हमारे ऊपर झूठे आरोप क्यों लगाये जा रहे है

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब हमने किसी का धर्म नहीं पूछा तो झूठे आरोप क्यों लगाए जा रहे हैं? मुस्लिमों को कागज के नाम पर गुमराह किया जा रहा है। मैं उन विरोधियों से पूछना चाहता हूं कि क्या जब हमने दिल्ली की सैकड़ों कॉलोनियों को वैध करने का काम किया, तो किसी से पूछा क्या कि आपका धर्म है, आपकी आस्था क्या है या आप किस पार्टी के समर्थक हैं? क्‍या दिल्‍ली में जब आग लगी थी तब पुलिस ने किसी का धर्म देखकर उसका रेस्‍क्यू किया था।  

CAA: नागरिकता संशोधन बिल क्या है? घर-घर जाकर समझाएगी BJP सरकार

Leave a Reply