BS Dhanoa and Wing Cammander Abhinandan flew wiyh the MIG-21

वायुसेना के चीफ बीएस धनोआ ओर विंग कमांडर अभिनंदन ने एक साथ लड़ाकू विमान मिग-21 में भरी उड़ान ।

देश

नमस्कार दोस्तो, आपको बता दे कि विंग कमांडर अभिनंदनओर वायुसेना चीफ बीएस धनोआ ( Abhinandan and BS Dhanoa )  के साथ लड़ाकू विमान मिग-21 में उड़ान भर चुके है। विंग कमांडर अभिनंदन ने पठानकोट एयरबेस से आज दोपहर को उड़ान भरी और कुछ मिनट की फ्लाइंग के बाद उनका मिग बेस स्टेशन पर लैंड हो गया।  उन्होंने 30 मिनट की सवारी आज दिन में लगभग 11 बजकर 30 मिनट पर उड़ान भरी। आपको  बता दें कि ड्यूटी में लौटने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन की यह दूसरी उड़ान है। इस वर्ष फरवरी 2019 में पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराने के बाद, पाकिस्तान द्वारा पकड़े जाने वाले भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने इस उड़ान से पहले अगस्त में भी मिग-21 विमान उड़ाया था। विंग कमांडर अभिनंदन ने करीब 6 महीने बाद फिर से लड़ाकू विमान उड़ाया। ओर बीएस धनोआ और विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग -21 के साथ उड़ान भरी।

BS Dhanoa and Wing Cammander Abhinandan flew wiyh the MIG-21

पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराते हुए देखा: वायुसेना अधिकारी मिंटी अग्रवाल

पाकिस्तान के साथ फरवरी 2019 में हुए हवाई फायर में उड़ान अधिकारी के तौर पर अहम भूमिका निभाने वाली महिला वायुसेना अधिकारी मिंटी अग्रवाल ने कहा कि, बालाकोट ऑपरेशन का हिस्सा होने का अनुभव की मे तुलना दुनिया में किसी भी चीज से नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि वह बालाकोट एयरस्ट्राइक से एक दिन बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराते हुए विंग कमांडर अभिनंदन (wing Commander Abhinandan ) को देखा

BS Dhanoa and Wing Cammander Abhinandan Flew with the MIG-21

विंग कमांडर अभिनंदन को 6 माह बाद विमान उड़ान की इजाजत

आपको बता कि, बालाकोट एयरस्ट्राइक मे हुये हमले मे विंग कमांडर अभिनंदन (wing Commander Abhinandan ) के विमान को पाकिस्तानी विमान ने गिरा दिया था। लेकिन,वह विमान से सुरक्षित निकल गए थे पर पैराशूट से पाकिस्तान के इलाके में उतर गये थे, जहां उन्हें पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था. हालांकि बाद में पाकिस्तान ने उन्हें छोड़ दिया था. मिग-21 विमान से निकलने के दौरान वह चोटिल हो गए थे. इस वजह से उन्हें विमान उड़ाने की ड्यूटी से हटा दिया गया था. 

विंग कमांडर अभिनंदन को वीर चक्र से सम्मानित,

विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराने के लिए उन्हे वीर चक्र से सम्मानित किया गया है. वायुसेना के बेंगलुरु स्थित इंस्टि्टयूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन ने करीब तीन हफ्ते पहले विंग कमांडर अभिनंदन की अच्छी तरह से मेडिकल जांच की, जिसके बाद उन्हें विमान उड़ान की इजाजत दे दी गई.

BS Dhanoa and Wing Commander Abhinandan flew with MIG-21

दादर से गरजे अमित शाह कहाँ, पाकिस्तान की संसद में होता है राहुल गांधी के बयान का इस्तेमाल, अब तो शर्म करें कांग्रेसी

Leave a Reply