article 370

Article 370 हटाते ही पकिस्तानी दुल्हे भारत आकर रचा रहे शादी, कारण जानते ही हैरान हो जाएंग…!

देश

नमस्कार दोस्तो, Article 370 हटाते ही भारत ओर पकिस्तान के बीच भले ही  आपसी मत-भेद बढे हो लेकिन दिल के रिश्ते करीब नज़र आते दिख रहे है।  बतादे कि सीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. Article 370 हटाते ही भारत के साथ पाकिस्तान की तरफ से कारोबारी रिश्तों को भी खत्म कर दिया गया है। आपसी मत- भेद बढा लेकिन भारत ओर पकिस्तान के इस तनाव के बीच भी लोगों के दिल मिल रहे हैं.

article 370 india pak

आपको जानकारी के लिए बतादे कि, Article 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान से दो दूल्हों ने भारत के राज्य गुजरात में आकर शादी रचाई. उनके भारत आकर शादी करने का कारण जब लोगो को पता चला तो हैरान रह गये।

सरकार की तानाशाही

पाकिस्तान से गुजरात के राजकोट में शादी रचाने वाले दोनों दूल्हों ने बताया कि पाकिस्तान में उन पर सरकार की इतनी तानाशाही है कि वो अपनी शादी में जश्न तक नहीं मना सकते और बिना बैंड-बाजे, Dj और बाराती के चुपचाप घर में शादी करनी पड़ती है जो उन्हें कतई मंजूर नहीं था.   

दोनों देशों के इन समुदायों में रोटी-बेटी का व्यवहार है   

पाकिस्तानी दूल्हे अनिल महेश्वरी ने बताया कि वो कराची शहर में रहते हैं और भारत पाकिस्तान सीमा के दोनों तरफ बड़ी संख्या में महेश्वरी समाज के लोग है। इसलिए दोनों देशों के इन समुदायों में रोटी-बेटी का व्यवहार है. उन्होंने कहा कि आजादी के समय कुछ महेश्वरी समुदाय के लोग पाकिस्तान के हिस्से वाले इलाके में भी रहते थे, जो उस वक्त भारत नहीं लौट पाए. जबकि पाकिस्तान से आए कुछ महेश्वरी समुदाय के लोगों को अब भारत में नागरिकता भी मिल गई है।

पाकिस्तान सरकार की आलोचना करते हुए अनिल महेश्वरी ने कहा कि वहां हमें कोई आजादी नहीं है और तानाशाही की वजह से हम अपने ही समुदाय में धूमधाम ओर गाजे- बाजे से शादी तक नहीं कर पाते हैं.

पाकिस्तान से आए दोनों दूल्हों ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के फैसले का भी तहदिल से स्वागत किया और कहा कि इसे तो हटना ही चाहिए था। बता दें कि महेश्वरी समुदाय में हर साल सामूहिक तौर पर शादी कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जहां एक साथ ढेर सारे दूल्हे-दुल्हन शादी रचाते हैं.

यह ख़बर भी देखें : Article 370 मुस्लिम महिलाओं के लिए डबल खुशी मोदी को भेजी स्पेशल राखी, फिर भडके मौलाना…..!

   

Leave a Reply