amit shah NRC

अमित शाह: NRC से ना घबराएं अल्पसंख्यक समुदाय के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी

राजनीति

नमस्कार दोस्तो,  केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह (Amit shah) जी ने  कहा कि (NRC) से ना घबराए  अल्पसंख्यकों और खास तौर पर मुसलमान भाईयो के लिये भी विशेष(special ) व्यवस्था (Arrangements) की जाएगी। यह तब कहा जब कई जगहो पर काफी प्रदर्शन हुआ। उसके बाद अमित शाह जी ने ये ऐलान किया। इसके चतले कई जगहो पर बिल का विरोध किया गया। और कई जगहो पर तोड-फ़ोड के विवाद की खबरे सामने आई।

देश के सबसे कम उम्र के IPS बने साफिन हसन, पढ़ाई में आई कई बाधाए

कोई भी NRC भारतीय नगरिक को……

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जी कहा कि NRC से डरने की कोई जरूरत नहीं है मुसलमानों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी शाह ने ट्वीट कर कहा है कि अल्पसंख्यक समुदाय के लिए सरकार विशेष व्यवस्था करेगी। और अमित शाह ने ये भी कहाँ कि NRC से किसी भी धर्म के भारतीय नागरिक को डरने की जरूरत नहीं है। कोई भी NRC किसी भारतीय नागरिक को देश से बाहर नहीं कर सकती।

खासतौर पर मुसलमानों के लिए विशेष व्यवस्था का ऐलान

इध्र गृह मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि अगले कुछ दिनों में मंत्रालय की तरफ से अल्पसंख्यकों और खासतौर पर मुसलमानों भाईयो के लिए विशेष व्यवस्था का ऐलान भी हो सकता है। अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है कि “मैं पुनः स्पष्ट कर देता हूं कि NRC से किसी भी धर्म के भारतीय नागरिक को डरने की ज़रूरत नहीं है, आपको कोई बाहर नहीं कर सकता । ” उन्होंने कहा, ”अल्पसंख्यक समुदाय के लिए सरकार विशेष व्यवस्था करेगी क्योंकि विपक्ष ने उनमें भय फैलाया है। मगर जो घुसपैठिए हैं वो कोई भी हों उनको देश से जाना ही होगा।”

और इधर गृह मंत्री अमित शाह जी की तरफ से बयान तब आया है जब देश भर में कई जगह पर मुसलमान नागरिकता संशोधन एक्ट के (CAA) खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। और  खासतौर पर दिल्ली में नागरिकता संशोधन एक्ट पास होने के बाद हिंसक प्रदर्शन ज्यादा हुए हैं।

Leave a Reply